Home » इंडिया » Coronavirus in India Total Death Active Case and Total Recovered Case
 

भारत में बढ़ रहे कोरोना के मामले, 2 लाख 80 हजार से अधिक लोग हुए संक्रमित, करीब 8 हजार की गई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2020, 21:28 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण पूरे विश्व में अभी तक 4 लाख 14 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 73 लाख 63 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि 36 लाख 34 हजार से अधिक लोग इस वायरस से सही होकर अपने घरों को वापस लौट चुके हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus in America) से सबसे अधिक प्रभावित देश अमेरिका (America) में अब संक्रमित लोगों की संख्या 20 लाख 49 हजार से अधिक लोग हो चुकी है जबकि 1 लाख 14 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अच्छी बात यह है कि 7 लाख 88 हजार से अधिक लोग सही होकर अपने घरों को वापस लौट चुके हैं.

बात अगर ब्राजील (Coronavirus in Brazil) की करें तो वहां पर कोरोना वायर काफी तेजी से पैर पसार रहा है. ब्राजील में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 7 लाख 42 हजार को पार कर गई है जबकि 38 हजार 497 लोगों से अधिक की मौत हो चुकी है, जबकि 3 लाख 25 हजार से अधिक लोग सही होकर अपने घरों को लौट चुके हैं.

वहीं रूस (Coronavirus in Russia) में 4 लाख 93 हजार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 6 हजार 358 लोग अभी तक जान गंवा चुके हैं, वहीं 2 लाख 52 हजार से अधिक लोग इस वायरस से सही होकर अपने घरों को वापस लौट चुके हैं.

बात अगर ब्रिटेन (Coronavirus in UK) की करें तो यहां पर 2 लाख 89 हजार से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 40 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

भारत (Coronavirus in India) में अब कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं, भारत में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख 80 हजार से अधिक हो गई है जबकि 7,797 लोग अपनी जान गंवा चुके हैंय. हालांकि राहत देने वाली बात यह है कि इस वायरस से संक्रमित होने के बाद सही होकर अपने घरों को लौटो लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. 1 लाख 37 हजार से अधिक लोग इस वायरस से जंग जीत चुके हैं.

भारत के लिए चिंता की बात यह है कि यहां पर रोजाना करीब 10 हजार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो रहे हैं. ऐसे में भारत गुरूवार तक संक्रमितों के मामले में स्पेन को पीछे छोड़ देगा.

ये देश छिपाना चाहता था कोरोना वायरस से हुई मौतों का आंकड़ा, भयंकर तरीके से बढ़ रहे हैं मामले

First published: 10 June 2020, 21:27 IST
 
अगली कहानी