Home » इंडिया » Coronavirus in Maharashtra: A UP bound train seen packed with migrant labourers in fear of Covid-19
 

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की दहशत, ट्रेनों में भूसे की तरह भरकर अपने घरों की ओर भाग रहे लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2021, 9:51 IST
migrant workers Coronavirus (ani)

Coronavirus in Maharashtra: पूरे देश में कोरोना वायरस(Coronavirus in India) की दूसरी लहर काफी खतरनाक स्थिति में पहुंचती जा रही है. इस बीच देश की आर्थिक राजधानी मुंबई(Coronavirus in Mumbai) से एक बहुत ही खतरनाक तस्वीर सामने आई है. महाराष्ट्र में बेकाबू होते कोरोना की दहशत साफ देखी जा रही है.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन की कई सारी तस्वीरें जारी की है. ये तस्वीरें मुंबई से गोरखपुर जा रही ट्रेन की हैं. जिसमें प्रवासी मजदूर भूसों की तरह भरकर अपने घरों की ओर भागते दिख रहे हैं. इन तस्वीरों में कोरोना वायरस का साफ खौफ नजर आ रहा है. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि प्रवासी मजदूर ट्रेनों में ठूंस-ठूंसकर भरे हुए हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस के 56,286 नए मरीज सामने आए. राज्य में अब तक 32.29 लाख लोग कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान 376 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 57,028 पर पहुंच गई है.

Covid-19 : दिल्ली में संक्रमण दर 6 प्रतिशत के पार, केजरीवाल ने केंद्र को पत्र लिखकर की ये मांग

महाराष्ट्र में अभी 5.21 लाख लोगों का कोरोना से बचाव के लिए इलाज चल रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 36,130 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. राज्य में 26.49 लाख लोग कोरोना से ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. फिलहाल महाराष्ट्र के सभी जिलो में नाइट कर्फ्यू जारी है. रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू के दौरान पाबंदियां लागू हैं.

एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कोरोना वायरस अपने पीक की स्थिति को पार कर चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना के बढ़ते प्रकोप को लेकर कल बैठक की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि पिछले साल कोरोना की जो सर्वोच्च रफ्तार थी, इस बार उसे हम पार कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि इस बार कोरोना मामलों की वृद्धि दर पहले से भी ज्यादा तेज है.

Coronavirus: दिल्ली वाले हो जाएं सावधान, देश की राजधानी में बेकाबू हुआ कोरोना, 26% बढ़े केस

Covid Vaccine : महाराष्ट्र की शिकायत के बाद केंद्र का बड़ा फैसला, राज्य को भेजी जाएगी इतनी वैक्सीन डोज

First published: 9 April 2021, 9:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी