Home » इंडिया » coronavirus: India is fighting a good fight against the corona virus, the decline in positive cases
 

कोरोना वायरस के खिलाफ अच्छी लड़ाई लड़ रहा है इंडिया, पॉजिटिव मामलों में आयी गिरावट

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2020, 10:07 IST

कोरोना वायरस (coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के बीच भारत ने 21 दिन के लॉक डाउन का ऐलान किया है. भारत ने कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी जंग शुरू कर दी है, जिसका परिणाम भी देखने को मिल रहा है. सरकार द्वारा कड़े प्रतिबंध लगाने के बाद मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव मामलों में गिरावट देखने को मिली. आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को कुल 64 मामले सामने आये जबकि इससे पहले सोमवार को 99 कोरोना वायरस के मामले सामने आये थे.

wordometr के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के अभी 562 मरीज हैं जबकि 11 लोगों की मौत हुई है. भारत में अबतक 40 लोग इस वायरस के चंगुल से बाहर निकल चुके हैं. सोमवार तक 35 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई थी. कोरोना से सही होने वालों में आठ मरीज महाराष्ट्र के हैं. इससे पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी भारत के प्रयासों की सरहना की है. अधिकारी माइक रयान ने कहा कि भारत पहले भी पोलियो और चेचक जैसी महामारियों से लड़ चुका है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक पुणे स्थित दंपति जो महाराष्ट्र में पहले कोरोनोवायरस रोगी थे, को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. पुणे नागरिक निकाय के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "आइसोलेशन की अवधि के 14 दिनों के बाद उनके पहले नमूनों को सोमवार को निगेटिव पाया गया. मंगलवार तक, महाराष्ट्र में 107 कोरोनोवायरस के मामले सामने आए, जो अब तक देश में सबसे ज्यादा हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता अनिल मित्तल ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान कम से कम 299 लोगों को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 के तहत शाम 5 बजे तक बुक किया गया है. 5,146 व्यक्तियों को धारा 65 के तहत हिरासत में लिया गया था.  मित्तल ने कहा, "आईपीसी की धारा 188 के तहत लोगों को गिरफ्तार किया गया. 

ट्रंप ने बताई थी कोरोना की दवा, भारत ने रोका हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का एक्सपोर्ट

 

First published: 25 March 2020, 10:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी