Home » इंडिया » Coronavirus infected person traveled, flight passengers were escorted from the back door
 

Coronavirus संक्रमित व्यक्ति ने की थी यात्रा, फ्लाइट के यात्रियों को पीछे के दरवाजे से उतारा गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2020, 11:09 IST

कोरोना वायरस CORONAVIRUS संक्रमणों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एयरलाइन कंपनियां सुरक्षा में कोई चूक नहीं चाहती हैं. पिछले शुक्रवार को एयरएशिया इंडिया की पुणे-दिल्ली फ्लाइट में एक संदिग्ध कोरोनावायरस संक्रमित यात्री का पता चला था. एक रिपोर्ट के अनुसार लैंडिंग के बाद इस फ्लाइट के पायलट-इन-कमांड ने कॉकपिट के सेकेंडरी एक्जिट के माध्यम से विमान से उतरने का विकल्प चुना, जो एक स्लाइडिंग विंडो थी.

एयर एशिया इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा "20 मार्च 2020 को I5-732 में पुणे से नई दिल्ली की यात्रा के दौरान एक COVID -19 यात्री का पता चला था. व्यक्ति पहली रो में बैठा था. बाद में सभी यात्रियों की जांच की गई और उन्हें निगेटिव पाया गया. एयर एशिया के प्रवक्ता ने बताया कि लैंडिंग के बाद एक सुरक्षा उपाय के रूप में विमान को एक रिमोट एरिया में खड़ा किया गया और संदिग्ध यात्रियों को सामने के दरवाजे से उतारा गया.


प्रवक्ता ने कहा कि चालक दल अन्य सभी यात्रियों को विमान के पिछले दरवाजे से उतारा गया. प्रवक्ता ने कहा, "चालक दल ने खुद को क्वारेंटाइन किया. जब तक कि पहले एग्जिट गेट को साफ नहीं किया गया . पायलट को सुरक्षित निकास से निकाला गया. प्रवक्ता ने कहा कि विमान की अच्छी तरह सफाई की गई.

इस बीच एयर इंडिया लगातार विदेशों में फंसे भारतीयों का लगातार रेस्क्यू कर रहा है. ईरान सहित कई देशों से एयर इंडिया ने लोगों को निकाला है.  भारत ने पिछले कुछ हफ्तों में कई देशों से निकासी की है. भारत चीन, जापान और ईरान से अपने नागरिकों को वापस लाया है क्योंकि इन देशों में कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि जारी है.

कोरोना वायरस: मारुति सुजुकी, महिंद्रा और ह्युंडई सहित कई कंपनियों ने बंद किया उत्पादन

First published: 23 March 2020, 11:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी