Home » इंडिया » Coronavirus: Interpol warns leaders can be targeted by sending Covid infected letters
 

Coronavirus: इंटरपोल की चेतावनी, कोरोना संक्रमित चिट्ठी भेज नेताओं को बनाया जा सकता है टारगेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 November 2020, 9:51 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस दुनियाभर में अपना कहर बरपा रहा है. दूसरी तरफ अब कोरोना वायरस को नेताओं पर लेटर बम की तरह इस्तेमाल करने की बात सामने आ रही है. अंतरराष्ट्रीय एजेंसी इंटरपोल(Interpol) ने दावा किया है कि दुनियाभर के दिग्गज राजनीतिक शख्सियतों को कोरोना संक्रमित चिट्ठी के जरिए निशाना बनाया जा सकता है.

इंटरपोल (Interpol) अंतरराष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संगठन है. इंटरपोल ने दुनिया भर की सुरक्षा एजेंसियों को गंभीर चेतावनी दी है. इंटरपोल ने अपनी चेतावनी में कहा है कि कोविड -19 से संक्रमित दस्तावेजों को लेकर वह सावधान रहें. इंटरपोल ने अपनी चेतावनी में दावा किया है कि कोरोना संक्रमित चिट्ठियों तथा दस्तावेजों के जरिए राजनीतिक शख्सियतों निशाना बनाया जा सकता है.

इंटरपोल ने हाल ही में एक गाइडलाइन जारी की है. इस गाइडलाइन में इंटरपोल ने भारत समेत दुनिया के देशों की जांच एजेंसियों को चेतावनी जारी की है. इसमें विभिन्न कार्य-प्रणाली के आधार पर निगरानी बढ़ाने पर विचार किया गया है. इंटरपोल ने चेतावनी में बताया है कि दुनिया के अलग-अलग देशों के पॉपुलर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री को कोरोना संक्रमित चिट्ठी के जरिए निशाना बनाया जा सकता है.

दिल्ली: मास्क नहीं पहनने वालों पर लगेगा 2 हजार का जुर्माना, सरकार ने दी मंजूरी

इंटरपोल ने कहा कि दुनिया के सभी देशों के इससे सतर्क रहने की जरूरत है. इंटरपोल ने कहा कि दुनिया के बड़े नेताओं को कोरोना संक्रमित करने की साजिश रची जा रही है. चेतावन में कहा गया है कि जांच एजेंसियों के अधिकारियों, ए शेंसियल वर्कर्स आदि को डराने के लिए उनके चेहरे पर खांसने तथा थूकने के उदाहरण सामने आए है.

इंटरपोल ने कहा कि यदि कोविड संक्रमित व्यक्ति ऐसा करता है कि तो इससे सामने वाले को कोरोना होने का खतरा और बढ़ सकता है. सतहों और वस्तुओं पर जानबूझकर थूकने और खांसने का मामला सामने आया है. इंटरपोल के अनुसार, ऐसी कुछ कोविड संक्रमित चिट्ठियां मिली हैं. इन चिट्ठियों से दुनिया के  राजनीतिक शख्सियतों को निशाना बनाया जा सकता है.

Coronavirus: दिल्ली में मास्क न पहनने पर लगेगा 2000 रुपये का जुर्माना, पढ़िए CM केजरीवाल ने और क्या कहा ?

Coronavirus: दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, एक दिन में 7,486 नए मामले, सबसे ज्यादा 131 मौतें

First published: 21 November 2020, 9:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी