Home » इंडिया » Coronavirus: IPS officer provide slippers to migrant workers going home in Agra
 

IPS अफसर ने धूप में नंगे पांव चल रहे मजदूरों के लिए जो किया, जानकर दिल से सलाम करेंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2020, 19:19 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है. इस दौरान हजारों मजदूर धूप में अपने घरों को जाने के लिए मजबूर हैं. मजदूर धूप में नंगे पांव अपने घरों की ओर जा रहे हैं. इस दौरान आगरा में एक आईपीएस अफसर ने मजदूरों के लिए कुछ ऐसा किया है, जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है.

आगरा पुलिस के ये अफसर कोरोना संक्रमण के दौर में एक अलग ही भूमिका में दिखाई दे रहे हैं. जहां एक ओर पूरे देश में पुलिस कोरोना वारियर्स की तरह काम कर रही है. लॉकडाउन में वाहनों की चेकिंग का जिम्मा संभाले हुए है. दूसरी ओर प्रवासी मजदूरों के खाने-पीने से लेकर जरूरत की चीजें का सामान भी उपलब्ध करा रही है.

इस बीच आगरा में  थाना सदर क्षेत्राधिकारी नंगे पांव अपने घर जा रहे मजदूरों के लिए चप्पल उपलब्ध कर रहे हैं. उन्होंने इसे लेकर एक मुहिम चला रखी है. इन क्षेत्राधिकारी का नाम विकास जायसवाल है. वह प्रवासी मजदूरों को चप्पल और जूता मुहैया करा रहे हैं. इसके लिए उन्होंने सदर थाना क्षेत्र में स्टॉल लगाए हुए हैं.

तालिबान की सफाई- कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, नहीं करेंगे हस्तक्षेप

यूपी, बिहार, महाराष्ट्र में एक के बाद एक तीन सड़क हादसे, 16 प्रवासी मजदूरों की मौत

जब उनसे इस बाबत जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूर दूर-दूर से आ रहे हैं, उनमें से कई नंगे पांव पैदल चल रहे हैं. इस कारण उनके लिए मुफ्त चप्पल का स्टाल लगाया गया है और ये चप्पल इस रास्ते से गुजर रहे मजदूरों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं. आगरा जिले में पुलिस की इस मुहिम की सोशल मीडिया पर जमकर सराहना की जा रही है. 

Coronavirus: श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के संचालन पर रेलवे का बयान- अब राज्यों से नहीं ली जाएगी अनुमति

Coronavirus: लॉकडाउन के बीच दिल्ली में दिखी खौफनाक तस्वीर, देखकर दहशत में आ जाएंगे आप

First published: 19 May 2020, 19:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी