Home » इंडिया » Coronavirus: JNU student creates ruckus on lockdown filed FIR against him
 

Coronavirus: JNU का छात्र जाने लगा बाहर, सुरक्षाकर्मी ने रोका तो बोला- मुझे कोरोना है, तुम पर खांस दूंगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2020, 15:55 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने संपूर्ण देश में लॉकडाउन किया हुआ है. इस दौरान किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. वहीं देश के सबसे प्रतिष्ठित माने जाने वाली यूनिवर्सिटी जेएनयू के एक छात्र ने इस दौरान बाहर निकले के लिए बवाल मचा दिया.

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने लॉकडाउन के दौरान बाहर जाने की जिद करते हुए सुरक्षाकर्मियों पर अपना रौब झाड़ा. सिर्फ यही नहीं जब सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोकने की कोशिश की तो उसने कहा कि उसे कोरोना है और वह उनपर खांस देगा. इसके बाद छात्र पर केस दर्ज कर लिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस छात्र के खिलाफ केस दर्ज किया गया है उसका नाम प्रणव मेनन है. उसके खिलाफ दिल्ली के वसंत कुंज उत्तरी थाने में मारपीट और सरकारी आदेश की अवहेलना की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, 1 अप्रैल की रात 8 बजे प्रणव कैंपस से जबरस्ती बाहर जाना चाह रहा था. इस दौरान गार्ड्स ने उसे रोका और बाहर न जाने के लिए कहा.

तब छात्र गेट पर ही बैठ गया. फिर जब गार्ड ने प्रणव को उठाने की कोशिश की तो उसने धमकी देते हुए कहा कि उसे कोरोना है और वह उस पर खांस देगा. मामला इतना बढ़ गयाय कि छात्र और गार्ड्स के बीच मारपीट की नौबत आ गई, इसके बाद प्रणव को जबरदस्ती अंदर भेजा गया. मामले को संज्ञान में लेते हुए JNU के सुरक्षा अधिकारी की शिकायत पर छात्र के खिलाफ केस दर्ज किया गया.

ओडिशा: तबलीगी जमात मरकज से लौटा शख्स कोरोना पॉजिटिव, पूरे गांव को किया गया सील

कोरोना वायरस ने अमेरिका में बरपाया कहर, राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत से मांगी मदद

First published: 5 April 2020, 15:55 IST
 
अगली कहानी