Home » इंडिया » Coronavirus knocked in Punjab, Haryana, government released these helpline numbers
 

Coronavirus ने अब पंजाब, हरियाणा में दी दस्तक, सरकार ने मदद के लिए जारी किया ये हेल्पलाइन नंबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2020, 16:09 IST

पंजाब के मोहाली के एक 28 वर्षीय निवासी को पीजीआईएमईआर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. व्यक्ति हाल ही में चीन से लौटा था. कोरोनोवायरस जैसे लक्षणों की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया. यह व्यक्ति उत्तर प्रदेश का है लेकिन पिछले कुछ समय से पंजाब के मोहाली में रहता था, वह पिछले हफ्ते चीन से लौटा था. डॉक्टरों का कहना है कि मरीज ने बुखार और सांस की तकलीफ की शिकायत की थी.

एक रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों का कहना है को चंडीगढ़ में इलाज के लिए पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) ले जाया गया है. मरीज को एक आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और उसका निरीक्षण किया जा रहा है, अधिकारी ने कहा, उसके नमूने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी पुणे भेजे गए हैं. अधिकारियों ने कहा कि मरीज के परिवार से मोहाली में द्वारा संपर्क किया गया है, लेकिन उनमें इस तरह के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए हैं. कोरोनवायरस चीन में अब तक 80 से ज्यादा लोगों की मौत और 2,744 से प्रभावित हुए हैं.

अधिकारियों ने कहा कि मरीज के परिवार से मोहाली में द्वारा संपर्क किया गया है, लेकिन उनमें इस तरह के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए हैं. कोरोनवायरस चीन में अब तक 80 से ज्यादा लोगों की मौत और 2,744 से प्रभावित हुए हैं.

सरकार ने कोरोनोवायरस (nCov) के बारे में प्रश्नों के लिए एक 24X7 हेल्पलाइन नंबर की शुरू की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा "एक 24X7 कॉल सेंटर ncov2020 पर प्रश्नों के जवाब दिए जायेंगे. कोई भी व्यक्ति 011-23978046 नंबर पर कॉल कर सकता है." ट्वीट पढ़ा "अगर आप किसी भी तरह की मदद चाहते हैं, कॉल कर सकते हैं. मंत्रालय ने उन लोगों के लिए एक अपील भी जारी की है जो 1 जनवरी 2020 से चीन की यात्रा कर रहे हैं.

Coronavirus से चीन की अर्थव्यवस्था संकट में, फेसबुक सहित कई कंपनियों ने लगाई यात्रा पर रोक

First published: 28 January 2020, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी