Home » इंडिया » Coronavirus: Kumar Vishvas tweets on Amirican president Donald Trump for thankful tweet for India
 

कोरोना वायरस: ट्रंप ने किया भारत का धन्यवाद, कुमार विश्वास ने ट्विटर पर टैग कर कह दी ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2020, 16:17 IST

Coronavirus: कोरोना संकट के बीच भारत की मदद पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने धन्यवाद कहा था. इसके बाद हिंदी के मशहूर कवि कुमार विश्वास ने ट्रंप को टैग कर एक ट्वीट किया है. कुमार विश्वास ने ट्रंप को ट्वीट कर उन्हें भारत का मतलब बताया है.

मशहूर कवि कुमार विश्वास ने अमेरिकी राष्ट्रपति को टैग करते हुए लिखा, "क्योंकि हमारे लिए पूरी दुनिया एक परिवार है. वसुधैव कुटुम्बकम." बताते चलें कि वसुधैव कुटुंबकम का मतलब होता है पूरी दुनिया एक परिवार. 

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत से कोरोना के मरीजों के इलाज में इस्तेमाल हो रही मलेरिया रोधी दवाई हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन (Hydroxychloroquine) को लेकर देश के  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की थी. अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह दवाई भारत से मांगी थी. इसके बाद इसकी पहली खेप सरकार ने अमेरिका को निर्यात कर दी.

इसे लेकर ही डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट किया था. अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में लिखा था, "असाधारण समय में भी दोस्तों के बीच घनिष्ठ सहयोग की जरूरत होती है. हाइड्रोक्सोक्लोरोक्वीन पर निर्णय के लिए भारत और भारतीय लोगों को धन्यवाद. ये भुलाया नहीं जा सकेगा. इस लड़ाई में न केवल भारत, बल्कि मानवता की मदद करने के लिए अपने मजबूत नेतृत्व के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद."

दिल्ली: कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाकर पड़ोसियों ने दो महिला डॉक्‍टरों से की मारपीट

प्रधानमंत्री के सम्मान में बालकनी में खड़े होने की कही गई बात, तो PM मोदी ने दिया ये जवाब 

First published: 9 April 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी