Home » इंडिया » Coronavirus: Last 24 hours is very critical for india amid covid19
 

कोरोना वायरस से भयावह हुई स्थिति, पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की मौत, 3374 पहुंची संक्रमितों की संख्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2020, 13:18 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है, दुनिया भर में यह तेजी से अपना पैर पखार रहा है. भारत में भी इतनी सावधानियों के बावजूद कोरोना वायरस कंट्रोल होने का नाम नहीं ले रहा है. आलम यह है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से देश में 9 लोगों ने अपनी जान गवां दी.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 3300 के पार चली गई है, वर्तमान में संक्रमित मरीजों की संख्या 3374 हो गई है, जबकि इस खतरनाक बीमारी से अब तक कुल 77 लोगों ने अपनी जान गवां दी है. पिछले 24 घंटे में मरीजों की संख्या में 472 लोगों का इजाफा हुआ है.

हालांकि थोड़ी राहत वाली खबर यह है कि इस खतरनाक महामारी से अब तक 267 लोग ठीक होकर घर वापस आ चुके हैं. कोरोना की रोकथाम के लिए केंद्र समेत राज्यों की सरकारें तमाम जतन कर रही हैं. 

कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दिल्ली के निजामुद्दीन से तबलीगी जमात के लोगों की वजह से हुई है. अचानक से तबलीगी जमात के लोगों के भारी संख्या में संक्रमित पाए जाने से मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है.

दूसरी तरफ आज रात 9 बजे 9 मिनट तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपने घरों की बालकनी पर मोमबत्ती, दिया और मोबाइल के टोर्च जलाने की बात कही है. प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस मरीजों को ठीक करने की कोशिश में लगे स्वास्थ्य कर्मियों की हौसलाफजाई के लिए ऐसा करने को कहा है.

First published: 5 April 2020, 13:10 IST
 
अगली कहानी