Home » इंडिया » Coronavirus Lockdown: Home Ministry order late night - permission to open these shops will be from today
 

Lockdown में गृह मंत्रालय ने दी बड़ी राहत- आज से होगी इन दुकानों को खोलने की अनुमति

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2020, 9:06 IST

Coronavirus Lockdown : देर रात जारी एक आदेश में गृह मंत्रालय ने सभी तरह की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है. सरकार ने नगरपालिका क्षेत्रों के भीतर आवासीय परिसरों में स्थित दुकानों को अनुमति दी है. इस नए आदेश में मॉल और मल्टी स्टोर दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है.

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि यह छूट हॉटस्पॉट क्षेत्रों में लागू नहीं की जाएगी. इन दुकानों में आवासीय कॉम्पेक्स और मार्केट कॉम्पेक्स शामिल हैं. भारत में बढ़ते मामलों के बीच 3 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इससे पहले 20 अप्रैल को सरकार ने लॉकडाउन में राहत देते हुए कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति दी थी. 


आदेश में कहा गया है कि नगर निगमों और नगरपालिकाओं के तहत दुकानों को 50 फीसदी स्टाफ के साथ सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के साथ अनुमति दी गई है. शुक्रवार को जारी किया गया आदेश 15 अप्रैल को केंद्र द्वारा जारी किए गए पिछले आदेश को संशोधित करता है, जिसमें 21 दिन के लॉकडाउन को 19 दिन और 3 मई तक बढ़ा दिया गया था.

Coronavirus: लॉकडाउन का कुदरत पर पड़ा बड़ा प्रभाव, कोलकाता में 30 साल बाद लौटीं गंगा डॉल्फिन

भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 780 हो गई है और यहां 24,447 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. शुक्रवार को भारत में कोरोना के 1,408 नए मामले सामने आए और 59 लोगों की मौत हुई. यहां अब तक 5,496 लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. भारत में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली हैं, जहां कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 2000 से ज्यादा है.

कोरोना वायरस मुक्त घोषित किया गया था प्रयागराज, 3 पॉजिटिव मामले सामने आए से मचा हड़कंप

 

First published: 25 April 2020, 9:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी