Home » इंडिया » Coronavirus Lockdown: Migrant workers in very large numbers at Delhi's Anand Vihar bus terminal
 

कोरोना वायरस: आनंद विहार बस स्टैंड पर जमा हुए लाखों लोग, भीड़ को कंट्रोल करना बना चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2020, 21:17 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है. वहीं आनंद विहार बस स्टैंड पर स्थिति भयावह हो गई है. यहां लाखों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए हैं. जिसे कंट्रोल करना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है. लोग जल्द से जल्द अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचना चाहते हैं. इसे लेकर वहां बच्चे, बुजुर्ग, महिलाओं के साथ लोग लाखों की संख्या में पहुंच गए हैं.

लोगों का कहना है कि उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली थी कि बसें चलने लगी है. इसके बाद मीडिया से भी उन्हें बसों के चलने की जानकारी मिली थी. आनंद विहार में बड़ी संख्या में ये जल्द से जल्द अपने घर लौटना चाहते हैं. इनमें कई लोग सैकड़ों किलोमीटर की यात्रा कर यहां पहुंचे हैं. कई लोग भूखे-प्यासे हैं.

लॉकडाउन का आज चौथा दिन है. कल से ही दिल्ली से अलग-अलग राज्यों में जाने वाली सड़कों पर लोगों की लंबी-लंबी कतार लगी हुई है. भीड़ की वजह से लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा फिर से बढ़ता नजर आ रहा है. गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातकर मजदूरों का पलायन रोकने को कहा है.

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि इस वक्त उन्हें गांव की ओर नहीं जाना चाहिए. दिल्ली के सीएम ने ट्वीट किया, "मेरी सभी से अपील है कि वे जहां है, वहीं रहें, हमने दिल्ली में रहने, खाने, पीने, सबका इंतजाम किया है. कृपया अपने घर पर ही रहें. अपने गांव ना जाएं, नहीं तो लॉकडाउन का मकसद ही खत्म हो जाएगा."

कोरोनावायस: Google देगा 5,900 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद, CEO सुंदर पिचई ने किया ऐलान

Coronavirus: रतन टाटा ने देश के संकट के समय खोला दिल, दान किए 500 करोड़ रुपये

First published: 28 March 2020, 20:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी