Home » इंडिया » Coronavirus: Mahant Nitya Gopaldas tested COVID19 positive
 

राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत गोपालदास कोरोना पॉजिटिव, अयोध्या में पीएम मोदी के साथ शेयर किया था मंच

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2020, 15:02 IST

श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janam Bhumi Trust) के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nitya Gopaldas) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए हैं. महंत नृत्य गोपाल दास बुधवार को कान्हा की नगरी मथुरा (Mathura) में जन्माष्टमी के कार्यक्रम में शमिल होने के लिए पहुंचे थे. जहां अचानक गुरूवार सुबह उनकी तबियत बिगड़ गई, जिसके बाद मथुरा के सीएओ के साथ एक टीम मौके पर पहुंची थी और उनका कोरोना वायरस टेस्ट किया था जो पॉजिविट आया. बता दें, 5 अगस्त को अयोध्या में हुए राम मंदिर भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumi Pujna) कार्यक्रम में वो नजर आए थे और उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi) , आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ मंच साझा किया था.

न्यूज एजेंसी एजेंसी एएनआई ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय के हवाले से बताया,"उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महंत नृत्य गोपाल दास के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली है. उन्होंने डीएम मथुरा और मेदांता के डॉ. त्रेहन से बात की और अस्पताल में उनके लिए तत्काल चिकित्सा ध्यान देने का अनुरोध किया है." बताया जा रहा है कि महंत नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में तकलीफ है. रिपोर्ट के अनुसार, मथुरा के डीएम एसआर मिश्रा ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास की तबियत स्थिर है और उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.


महंत नृत्य गोपाल दास बुधवार को मथुरा में प्राकट्योत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे. वो इस कार्यक्रम में हर साल शामिल होते हैं, और इस बार भी वो शामिल होने के लिए आए थे. कहा जा रहा है कि इस साल वो सरयू नदी का जल भी अपने साथ लाए थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वो जन्माष्टमी के कार्यक्रम के दौरान ठाकुर जी के अभिषेक के समय वहीं बैठे हुए थे.

स्थानिय मीडिया के अनुसार, उन्होंने इस दौरान कुछ पत्रकारों से भी बात की थी और कहा था,"सरयू नदी का दिव्य जल लेकर मथुरा पहुँचे हैं और मोक्षपुरी मथुरा एवं अयोध्या की परम पवित्र नदियों, यमुना और सरयू के जल के साथ गंगाजल के उपयोग से श्री कृष्ण का जन्ममहाभिषेक किया जाएगा."

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का हार्ट अटैक से निधन, शाम पांच बजे टीवी डिवेट शो में हुए थे शामिल

First published: 13 August 2020, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी