Home » इंडिया » Coronavirus: Maharashtra and West Bengal extended lockdown till April 30 after Odisha and Punjab
 

कोरोना वायरस: ओडिशा, पंजाब के बाद महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2020, 19:59 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण देश में लॉकडाउन बढ़ाने की मांग राज्यों द्वारा की जा रही है. अब पश्चिम बंगाल ने भी लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दिया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाए जाने का ऐलान किया. ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के साथ हुई बैठक के बाद इस बात की घोषणा की.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक जारी रहेगा. इसके अलावा सभी शैक्षणिक संस्थान 10 जून तक बंद रहेंगे. पश्चिम बंगाल की सीएम ने लोगों से धार्मिक परंपराएं घर में ही करने की अपील की. इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दिया.

प्रधानमंत्री मोदी संग बैठक के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की. महाराष्ट्र से पहले पंजाब और ओडिशा ने लॉकडाउन की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया था. इन दो राज्यों के बाद ऐसा आदेश जारी करने वाला महाराष्ट्र तीसरा राज्य बना. राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा लॉकडाउन पर अगला निर्णय 30 अप्रैल के बाद ही लिया जाएगा.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण देश में अभी 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है. यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक का है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की. बैठक में लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं, सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी ने चर्चा की.

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी एक-दो दिन में देश को संबोधित कर सकते हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि लॉकडाउन को लेकर वह कुछ घोषणा कर सकते हैं. 

Coronavirus: दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में एक भिखारी पाया गया कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

लॉकडाउन बढाकर पीएम मोदी ने लिया सही फैसला- सीएम केजरीवाल

कोरोना वायरस: 91 मरीज ठीक होने के बाद लौटे थे घर, उनमें फिर से मिले COVID-19 के संक्रमण

MP: सरकारी कर्मचारियों से मारपीट के आरोप में पुलिस ने भेजा था जेल, अब निकला कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस: 91 मरीज ठीक होने के बाद लौटे थे घर, उनमें फिर से मिले COVID-19 के संक्रमण

First published: 11 April 2020, 19:59 IST
 
अगली कहानी