Home » इंडिया » Coronavirus: Maharashtra CM Uddhav Thackeray spoke with aviation minister about resuming flights
 

कोरोना वायरस: अभी महाराष्ट्र से फ्लाइट की उड़ानें नहीं चाहते CM ठाकरे, विमानन मंत्री से कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2020, 15:07 IST

Coronavirus: कोरोना संकट के बीच देश में पिछले दो महीने से ज्यादा समय से घरेलू उड़ानों पर रोक लगी है. इस दौरान केंद्र सरकार ने 25 मई से घरेलू विमान सेवा को मंजूरी दी है. दूसरी तरफ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य में घरेलू उड़ान सेवा के लिए अभी और समय चाहते हैं. इस बाबत उन्होंने नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से बात की है.

घरेलू उड़ान सेवा शुरू होने से पहले उद्धव ठाकरे ने विमानन मंत्री से कहा कि वापस से राज्य में घरेलू फ्लाइट शुरू करने की तैयारी करने के लिए और समय चाहिए. सोमवार से घरेलू हवाई सेवाओं का परिचालन दोबारा शुरू करने की केंद्र सरकार की योजना पर महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु ने चिंता जताई है.

महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि 19 मई के अपने लॉकडाउन संबंधी आदेश में उन्होंने संशोधन नहीं किया है. 19 मई के आदेश में सिर्फ विशेष उड़ानों की अनुमति दी गई. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र ज्यादा लोगों के राज्य में आने को लेकर उत्सुक नहीं है. महाराष्ट्र कोरोना वायरस से देश का सर्वाधिक प्रभावित राज्य है. 

भारत में लगातार तीसरे दिन आए संक्रण के 6,000 से ज्यादा मामले, तीन दिन में 18 हजार का इजाफा

इस मामले में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने रविवार को एक ट्वीट किया. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, "महाराष्ट्र के कई जिले रेड जोन में हैं. रेड जोन में हवाईअड्डे खोलने की सलाह अत्यंत नासमझी वाली है. सिर्फ यात्रियों की थर्मल जांच करना और लार के नमूने लेना अपर्याप्त है. मौजूदा परिस्थिति में ऑटो-कैब चलाना असंभव है." आगे उन्होंने लिखा कि उड़ानों के दौरान संक्रमित रोगियों के आने से रेड जोन पर दबाव और बढ़ेगा. 

इसी तरह की चिंता तमिलनाडु ने जताई है. तमिलनाडु ने नागर विमानन मंत्रालय से योजना को 31 मई तक टालने का आग्रह भी किया. बता दें कि तमिलनाडु कोरोना संक्रमण के मामले में देश का दूसरा सबसे प्रभावित राज्य है. वहीं, पश्चिम बंगाल सरकार ने साइक्लोन अम्फान से हुई तबाही की बात कहते हुए कोलकाता की उड़ानों पर कम से कम 30 मई तक रोक लगाने का आग्रह किया.

कोरोना की स्वदेशी वैक्सीन को लेकर भारतीय विशेषज्ञों ने कही ये चौंकाने वाली बात

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक मुंबई से गिरफ्तार

First published: 24 May 2020, 15:07 IST
 
अगली कहानी