Home » इंडिया » Coronavirus: Maharashtra government extends lockdown till 31 may amid COVID-19
 

Coronavirus: महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2020, 14:14 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से देशभर में 17 मई तक लॉकडाउन की स्थिति हैं. वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने तीसरा लॉकडाउन खत्म होने वाले दिन यह फैसला लिया. गौरतलब है कि आज देशभर में जारी लॉकडाउन-3 का आखिरी दिन है.

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया है. दरअसल, महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या देश में सबसे अधिक है. आज कोरोना के 1,606 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 30,706 हो गई है.

महाराष्ट्र में आज 67 कोरोना मरीजों की मौत हो गई, इसके साथ ही राज्य में मृतक संख्या 1,135 पहुंच गई है. अकेले मुंबई में 18,555 कोरोना संक्रमित हो गए हैं. मुंबई में मरने वालों की संख्या 696 हो गई है. एशिया के सबसे बड़ी झुग्गी-झोपड़ी वाले इलाके धारावी में तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है.

उत्तर प्रदेश: कोरोना से 45 दिनों में 95 लोग मरे, मात्र 20 दिनों में रोड एक्सीडेंस में 70 ने गंवाई जान

पिछले 24 घंटे में अकेले धारावी में कोरोना के 53 नए मामले सामने आए है. धारावी में संक्रमितों की संख्या इसके साथ ही 1198 पर पहुंच गई है. हालांकि राहत की बात यह रही है कि पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना वायरस के संक्रमण से किसी की जान नहीं गई. अभी तक धारावी में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 53 है.

बता दें कि भारत समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार अब तक 190 से ज्यादा देशों में फैले इस वायरस से तीन लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं दुनियाभर में 45 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. यही नहीं हर रोज इस आंकड़े में इजाफा हो रहा है.

Coronavirus: पैदल घर जा रहे थे मजदूर, अचानक पहुंचे राहुल गांधी, कार से भिजवाया घर

योगी सरकार का फैसला- पैदल, ट्रक या बाइक से आ रहे मजदूरों को राज्य में घुसने नहीं दिया जाएगा

First published: 17 May 2020, 14:14 IST
 
अगली कहानी