Home » इंडिया » Coronavirus: Maharashtra Health Officer's warns Covid-19 cases may increase after Ganesh Puja
 

Coronavirus: महाराष्ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी की चेतावनी- गणेश पूजा के बाद बढ़ सकते हैं कोरोना के मामले

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2021, 14:54 IST
coronavirus (catch news)

Coronavirus: महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में गणेश पूजा (Ganesh Puja) के मौके पर जिस तरह से कोरोना वायरस के नियमों को अनदेखा किया जा रहा है और सामाजिक दूरी में लापरवाही बरती जा रही है, वह बड़े खतरे से कम नहीं है. इस बीच महाराष्‍ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी ने चेतावनी दी है कि जिस तरह केरल में ओणम पर्व के बाद कोरोना के मामले बढ़े थे उसी तरह महराष्‍ट्र में भी गणेश पूजा के बाद ऐसी ही स्थिति देखने को मिल सकती है.

राज्य के सर्विलांस अधिकारी का कहना है कि पहले भी त्‍योहारों के बाद कोरोना के नए मामलों में बढ़ोत्‍तरी देखी गई है. त्‍योहारों के समय लोगों की भीड़ काफी इकट्ठा होती है तथा वे सोशल डिस्‍टेंसिंग का सही से पालन नहीं करते. गणेश पूजा के दौरान भी महाराष्ट्र में ज्‍यादातर लोग मास्‍क लगाते नहीं  दिख रहे हैं.

स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार ने सभी जिलों को गणेश पूजा के दौरान खास तौर पर सावधानी बरतने की सलाह दी है और भीड़ इकट्ठा न होने देने का निर्देश दिया है. इसके बाद भी भीड़ इकट्ठा हो रही है. उन्होंने  ने कहा कि राज्‍य सरकार से टेस्टिंग की सुविधा और मरीजों के आइसोलेशन तेज करने की नसीहत दी गई है.

बता दें कि पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 28,591 नए मामले दर्ज किए गए हैं. शनिवार को देश में कोरोना के कुल 33,376 नए मामले सामने आए थे. पिछले 24 घंटे के दौरान 338 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई. अच्छी बात यह रही कि इस दौरान 34,848 मरीज ठीक भी हुए हैं. इस हिसाब से ठीक होने वाले और नए केसों में 6595 एक्टिव केस कम हो गए.

कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित केरल में बीते दिन कोविड के 20,487 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि 181 और मरीजों की मौत भी हुई है. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 43 लाख 55 हजार 191 हो गई है. जिनमें से 22,844 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. भारत में अब तक कोरोना से कुल तीन करोड़ 32 लाख 36 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें से 4 लाख 42 हजार 655 लोगों की मौत हो चुकी है.

Weather Update: राजधानी दिल्ली मूसलाधार बारिश, आज यूपी और हरियाणा समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

First published: 12 September 2021, 14:54 IST
 
अगली कहानी