Home » इंडिया » Coronavirus: Mamta Banerjee says Bengal government will give free ration by June 2021
 

कोरोना वायरस: ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, बंगाल की जनता को जून 2021 तक मिलेगा फ्री राशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2020, 19:21 IST

Coronavirus: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की 80 करोड़ जनता के लिए नवंबर तक फ्री राशन का ऐलान किया था. इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य की जनता के लिए जून 2021 तक फ्री राशन देने का ऐलान किया है. सीएम ममता बनर्जी ने एक जुलाई से राज्य में शुरू हो रहे अनलॉक-2 के लिए नियमों में छूट की जानकारी दी.

ममता बनर्जी ने निजी बस ऑपरेटर्स को चेताया कि वे किराया बढ़ाने की मांग छोड़ दें. अनलॉक-2 के बारे में बताते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में सुबह 5.30 से 8.30 तक मॉर्निंग वॉक की छूट मिलेगी. हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सभी को पालन करना जरूरी होगा. 

सीएम ममता बनर्जी ने निजी बस ऑपरेटर्स से 24 घंटे के भीतर बसें चलाने और किराये में बढ़ोतरी की मांग बंद करने की अपील की. अगर बस आपरेटर्स ऐसा नहीं करते तो डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत उनकी बसें राज्य सरकार जब्त कर लेगी. बसें जब्त करने के बाद राज्य सरकार अपने ड्राइवर नियुक्त कर बसों का संचालन करेगी.

 PM मोदी का बड़ा ऐलान- देश के 80 करोड़ लोगों को नवंबर तक मिलेगा मुफ्त अनाज

उन्होंने कहा कि अच्छा यही होगा कि बस ऑपरेटर्स अपने इगो को कम करें और बसें चलवाएं. ममता बनर्जी ने कहा कि यह वक्त कमाई करने का नहीं है. उन्होंने राज्य में होने वाली शादियों में मात्र 50 लोगों के एकत्रित होने की बात कही. वहीं श्राद्ध में मात्र 25 लोग ही जमा हो सकेंगे. 

इससे पहले पीएम मोदी ने देश की जनता को संबोधित करते हुए एक बड़ा ऐलान किया. पीएम मोदी ने कहा कि देश के 80 करोड़ गरीबों को नवंबर तक मुफ्त अनाज दिया जाएगा. इसके साथ एक किलो चना भी दिया जाएगा. पीएम मोदी ने बताया कि पिछले तीन महीनों में सरकार ने जनधन खातों में 31 हजार करोड़ रुपये जमा करवाए हैं.

 

First published: 30 June 2020, 19:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी