Home » इंडिया » Coronavirus: Mamta government wrote a letter to the Railway Board, said to start the metro service
 

कोरोना संकट के बीच ममता सरकार ने रेलवे बोर्ड को लिखा पत्र, मेट्रो सेवा शुरू करने की कही बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2020, 19:19 IST

Coronavirus: देश में एक तरफ कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने राज्य में मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवा शुरू करने के लिए पत्र लिखा है. रेलवे बोर्ड को पत्र लिखकर ममता सरकार की तरफ से कहा गया है कि बंगाल में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मेट्रो तथा लोकल ट्रेन सेवा शुरू की जा सकती हैं.

पश्चिम बंगाल सरकार ने रेलवे बोर्ड से सेवाओं के सुगम संचालन के लिए सभी आवश्यक चीजों की व्यवस्था करने की बात भी कही है. इससे पहले बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि उनकी सरकार सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए एक सितंबर से मेट्रो रेल सेवा और लोकल ट्रेन सेवा शुरू करने का मन बना रही है.

अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर AIIMS ने दी बड़ी खबर, 18 अगस्त को अस्पताल में हुए थे भर्ती

ममता बनर्जी ने कहा था कि पर्याप्त सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ राज्य में एक-चौथाई उपनगरीय ट्रेन सेवाएं तथा मेट्रो रेल सेवाओं का परिचालन करने का उनकी सरकार मन बना रही है. इसके बाद राज्य के गृह सचिव अलपन बंद्योपाध्याय ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र लिखा. इसी पत्र में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का विचार है कि सामाजिक दूरी के नियम का पालन करते हुए बंगाल में मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं सीमित तरीके से शुरू की जा सकती है.

पत्र में उन्होंने लिखा कि इन सेवाओं के परिचालन के दौरान स्वास्थ्य साफ-सफाई प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. बोर्ड को भेजे पत्र में कहा गया कि इन सेवाओं को फिर से शुरू करने से पहले तथा सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए साजो सामान के संबंध में राज्य की ममता सरकार से परामर्श किया जाए.

बता दें कि देश में अब तक कुल 34,63,972 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 76,472 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 1021 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई है. जिसके बाद अब तक देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 62,550 हो चुकी है.

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा हमले के बाद 43 कश्मीरी युवा आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में हुए शामिल

JEE परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को मुफ्त ट्रांसपोर्ट और ठहरने की सुविधा देगी इस राज्य की सरकार

First published: 29 August 2020, 19:19 IST
 
अगली कहानी