Home » इंडिया » Coronavirus: Many people performing namaz in Mosque, police taken action against them in Ratlam
 

Video: मस्जिद में इकठ्ठे होकर नमाज पढ़ रहे थे लोग, पुलिस पीटते हुए ले गई अपने साथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2020, 15:10 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति है, इस दौरान लोगों से सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की बात कही गई है. हालांकि कुछ लोगों को न अपनी जान से मोहब्बत है और न ही दूसरों के जान की कीमत है. वह सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं.

ऐसा ही कुछ नजारा मध्य प्रदेश में देखने को मिला. मध्य प्रदेश में मना करने के बावजूद लोग मस्जिदों में नमाज पढ़ने से बाज नहीं आ रहे हैं. शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के दौरान रतलाम जिले के उंकाला रोड स्थित एक मस्जिद में कुछ लोग सामूहिक नमाज अदा करते नजर आए. इस घटना की खबर जब पुलिस को हुई तो उसने मौके पर पहुंचकर कुछ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. 

यहां सुदामा परिसर के सामने एक मस्जिद है, जहां लोग इकट्ठे होकर नमाज अदा कर रहे थे. इसकी सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का दल मौके पर पंहुच गया. पुलिस ने वहां जाकर देखा कि मस्जिद में कई लोग इकट्ठे होकर नमाज अदा कर रहे थे. जैसे ही नमाजियों ने पुलिस को देखा वैसे ही उनमें से कई लोग मौके से भागने लगे.

इसके बाद पुलिस ने उन पर लाठी भांजनी शुरू कर दी. कुछ तो मौके से भाग गए जबकि कुछ को पुलिस लाठी से पीटते हुए अपने साथ ले आई. इन आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 188, 269, 270 के तहत मामला दर्ज कर लिया. इसके बाद 6 लोगों को सैलाना जेल भेज दिया गया.

इसके पहले पिछले हफ्ते छिंदवाड़ा जिले से 38 किमी दूर एक गांव में सामूहिक तौर पर मस्जिद में नमाज अदा करने के आरोप में पुलिस ने 40 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. मस्जिद में गांव के सरपंच सहित 40 लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर इकट्ठे होकर नमाज अदा कर रहे थे. पुलिस ने उन सबके खिलाफ मामला दर्ज किया था.

कोरोना वायरस: पिछले 24 घंटे में देश में 1076 लोग हुए संक्रमित, अब तक 452 लोगों ने गंवाई जान

कोरोना वायरस: प्राइवेट स्‍कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को दिल्ली सरकार का बड़ा तोहफा

Coronavirus: कर्नाटक के पूर्व CM कुमारस्वामी के बेटे की शादी, लॉकडाउन की जमकर उड़ी धज्जियां

 
 

First published: 18 April 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी