Home » इंडिया » Coronavirus: Migrant worker hanging in quarantine center of East Champaran Bihar
 

महाराष्ट्र से वापस आए मजदूर को रखा था क्वारंटीन सेंटर में, बाहर निकल पेड़ पर लगा ली फांसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2020, 16:32 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है. इस दौरान अन्य राज्यों से आ रहे मजदूरों को क्वारंटीन सेंटर में रखा जा रहा है. इस दौरान कई लोग क्वारंटीन सेंटर में कई तरह के बवाल सामने आ रहे हैं. बिहार के पूर्वी चम्पारण स्थित एक क्वारंटीन सेंटर से ऐसी ही एक अजीबो-गरीब घटना ने इलाके में दहशत का माहौल पैदा कर दिया.

चम्पारण स्थित क्वारंटीन सेंटर में एक प्रवासी मजदूर की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. वह कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र से आया था और उसे 14 दिनों के लिए क्वारंटीन किया गया था. पप्पू राम नामक इस मजदूर का शव 28 मई की सुबह क्वारंटीन सेंटर के बाहर  पेड़ से लटकता मिला. जैसे ही मजदूर के परिजनों को सूचना मिली वह मौके पर पहुंचकर हंगामा करने लगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह घटना चकिया थाना के शीतलपुर पंचायत के हाताहरपुर गांव में घटी. मजदूर 14 दिन पहले महाराष्ट्र के कोल्हापुर से वापस लौटा था. उसके 14 दिन की क्वारंटीन की अवधि आज ही पूरी होने वाली थी और आज ही उसे सेंटर से छुट्टी मिलनी थी, लेकिन आज ही उसका शव पेड़ से लटकते मिला.

परिजनों ने आरोप लगाया कि सात दिन पहले उत्क्रमित मध्य विद्यालय हाताहरपुर के क्वारंटीन सेंटर में खाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई थी. सेंटर पर रोजाना शराब की पार्टी होने की बात कही जा रही थी. मौत की  सूचना मिलने पर चकिया थाना पुलिस औऱ कल्याणपुर के बीडीओ मौके पर पहुंच गए थे लेकिन परिजन बड़े अधिकारियों के आने की मांग पर डटे रहे.

कोरोना संकट: सोनिया गांधी का मोदी सरकार को सुझाव- खजाना खोलिए और लोगों को राहत दीजिए

गांव के मुखिया का कहना है कि महाराष्ट्र से लौटे श्रमिक का शव पेड़ से लटकते मिला है. बीती रात नौ बजे क्वारंइन सेंटर की सारी व्यवस्था को देखकर लौटे थे. तब वहां सब कुछ ठीक था, लेकिन आज सुबह पप्पू राम का शव पेड़ से लटकता मिला. ग्रामीणों के हंगामा के बीच मौके पर पहुंची चकिया थाना पुलिस और कल्याणपुर के बीडीओ मूकदर्शक बने हुए हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच की जाएगी.

COVID-19 जैसे लक्षण दिखाई देने के बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा अस्पताल में भर्ती - पीटीआई

Lockdown : किस्मत वाले निकले ये 10 मजदूर, पैदल नहीं, मालिक ने हवाई जहाज से भेजा घर

First published: 28 May 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी