Home » इंडिया » Coronavirus: Modi Government bans biometric attendance in offices
 

कोरोना वायरस का खौफ, सरकार ने दफ्तरों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर लगाई रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2020, 19:17 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के खौफ में इस समय पूरी दुनिया है. देश की सरकार इसके लिए काफी अहतियात बरत रही है. इसी के तहत केंद्र सरकार ने सभी मंत्रालयों और विभागों में काम करने वाले सरकारी कर्मचारियों के बायोमेट्रिक अटेंडेंस (Biometric Attendance) पर तत्‍काल रोक लगाने का आदेश जारी कर दिया है.

आज सुबह तक 79 देशों में 95,300 से ज्यादा लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. इस वायरस की वजह से दुनिया भर में मरने वालों की संख्या लगभग 3300 हो गई है. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित चीन है.

चीन के बाद दक्षिण कोरिया, इटली और ईरान में कोरोना वायरस के मामले दर्ज किये गए हैं. भारत में भी आधिकारिक तौर पर कोरोना वायरस से प्रभावित क़रीब 30 मामले दर्ज हो चुके हैं. अ धिकांश मामले केरल, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर में दर्ज किये गए हैं.

सरकार ने अधिसूचना जारी कर बताया कि वायरस के फैलने का सबसे आम तरीका है संक्रमित चीज को छूना. इसलिए ऐसी चीजों को न छुआ जाए जो किसी और के छूने की वजह से संक्रमित हो या हो सकते हैं. इसीलिए सभी मंत्रालयों और विभागों को निर्देश दिया जाता है कि वह अपने कर्मचारियों को बायोमेट्रिक अटेंडेंस से 31 मार्च 2020 तक छूट दें.

सैनिटाइजर से बार-बार हाथ साफ करने वाले हो जाएं सावधान, स्वास्थ्य पर पड़ता है बुरा प्रभाव

Phone Pe ग्राहकों के लिए बहुत बुुरी खबर ! Yes Bank संकट की वजह से अब नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

First published: 6 March 2020, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी