Home » इंडिया » Coronavirus: Modi Government new direction on isolation by COVID19
 

Coronavirus: लॉकडाउन तोड़ने वालों पर गुस्सा हुई सरकार, 14 दिन आइसोलेट करने का दिया आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2020, 15:10 IST

Coronavirus: केंद्र की मोदी सरकार ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को कम से कम 14 दिन के लिए आइसोलेट करने का आदेश दिया है. मोदी सरकार ने नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नाराजगी भी जताई है. सरकार ने  निर्देश दिया कि जो लॉकडाउन का उल्लंघन कर एक जगह से दूसरी जगह गए हैं, उन्हें 14 दिन के लिए आइसोलेट किया जाएगा.

केंद्र की मोदी सरकार ने यह निर्देश सभी राज्य सरकारों को भी जारी कर दिया गया है. सरकार ने कहा कि इस दौरान खाद्य पदार्थों की आपूर्ति भी जारी रहनी चाहिए. बता दें कि लॉकडाउन के बाद बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर एक जगह से दूसरी जगह गए हैं. इसके बाद केंद्र सरकार ने सभी राज्यों सरकारों को अपनी सीमाएं सील रखने के लिए कहा है.

केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को यह निर्देश भी जारी किया है कि हाइवे पर भी किसी तरह के आवगमन पर तुरंत रोक लगनी चाहिए और एक भी वाहन या पैदल नहीं चलना चाहिए. राज्य सरकारों को यह निर्देश भी जारी किया गया है कि जरूरत मंदों को खाना और आश्रय की पर्याप्त व्यवस्था की जानी चाहिए.

मोदी सरकार ने राज्य सरकारों को नोटिस जारी किया है. इसमें साफ तौर पर कहा गया कि लॉकडाउन का उल्लंघन कर एक जगह से दूसरी जगह गए लोगों को 14 दिन के लिए आइसोलेशन में रखकर निगरानी बनाई रखी जाए. राज्यों को यह निर्देश भी दिया गया है कि मजदूरों को पैसा समय से मिलता रहे. मजदूरों के पैसों में कोई कटौती नहीं होनी चाहिए.

बता दें कि जैसे ही केंद्र सरकार ने 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था, वैसे ही बड़ी संख्या में कामगार मजदूर अपने घरों की ओर चल दिए थे. वह पैदल ही पलायन करने लगे थे. इसके बाद मजबूरन यूपी की योगी सरकार को उन्हें बसों से उनके गंतव्य स्थान पर पहुंचाया गया.
 
 

First published: 29 March 2020, 15:10 IST
 
अगली कहानी