Home » इंडिया » Coronavirus: Modi govt instructs to all ministers to work in offices says source
 

लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार ने सभी मंत्रियों को ऑफिस में जाकर काम करने के दिए निर्देश- सूत्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2020, 19:11 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस को लेकर देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की स्थिति है. इस दौरान खबर आ रही है मोदी सरकार काम को पटरी पर लाने की तैयारी कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्र सरकार ने अपने सभी मंत्रियों को निर्देश दिया है कि सोमवार से वे अपने-अपने दफ्तरों में जाना शुरू कर दें.

मीडिया सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रधानमंत्री कार्यालय यानि PMO की ओर से यह निर्देश दिया गया है. एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ देश में जारी लॉकडाउन को लेकर बातचीत की थी. तब पीएम मोदी ने 'जान भी-जहान भी' की रणनीति के काम करने पर जोर दिया था. इसी के तहत मोदी सरकार सरकारी काम पटरी पर लाने की क़वायद में जुट गई है. 

सूत्रों के हवाले से खबर है कि पीएमओ की ओर से सभी मंत्रियों से कहा गया है कि वे सोमवार से अपने-अपने कार्यालयों में जाना शुरू कर दें और सभी मंत्री अपने दफ्तरों से काम करेंगे. हालांकि यह भी निर्देश दिया गया है कि दफ्तरों में काम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने के लिए कहा गया है.

खबर है कि संयुक्त सचिव के ऊपर स्तर के सभी अधिकारियों को ऑफिस आने का निर्देश दिया गया है. वहीं नीचे स्तर के कर्मचारी रोटेशन पर ऑफिस आएंगे. बता दें कि लॉकडाउन के चलते अभी तक अधिकांश केंद्रीय मंत्री अपने घर से ही काम कर रहे थे. घर से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वे बैठकों को संबोधित कर रहे थे.

कोरोना वायरस: लॉकडाउन हटाने के लिए केंद्र सरकार ने बनाई ये खास रणनीति- रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन

Coronavirus: ताजनगरी आगरा मेें एक दिन में बढ़ गए कोरोना के 12 मामले, मरीजों की संख्या हुई 104

Coronavirus: मुंबई के धारावी में सभी साढ़े सात लाख लोगों की होगी स्क्रीनिंग, 45 से ज्यादा संक्रमित

First published: 12 April 2020, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी