Home » इंडिया » Coronavirus: Mother travels 2700 km across 6 states to meet critically ill BSF jawan son in hospital
 

कोरोना वायरस: बीमार हुआ BSF जवान, मिलने के लिए मां ने 3 दिन में तय की 2700 किमी की दूरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2020, 16:10 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस की वजह से संपूर्ण देश में लॉकडाउन की स्थिति है. इस कारण किसी तरह का कोई ट्रांसपोर्ट नहीं चल रहा है. देश में 40 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है और मई तक यह देशभर में प्रभावी रहेगा. लॉकडाउन के कारण सभी राज्यों ने अपनी-अपनी सीमाओं को सील किया हुआ है. हालांकि मेडिकल सेवाओं में इसमें छूट दी जा रही है.

इस दौरान बीएसएफ का एक जवान बीमार पड़ गया. जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. बेटे की गंभीर हालत के बारे में सुनकर उसकी मां 6 राज्यों की सीमाओं को लांघते हुए तीन दिन में 2700 किलोमीटर का सफर तय करने पहुंच गई. इस खबर को जिसने भी सुना वह मां की सराहना किए बिना नहीं रह सका.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीएसएफ जवान की मां ने अपनी बहू व अन्य रिश्तेदारों के साथ कार से यह सफर तय किया. खबर के अनुसार, अरुण कुमार (29) बीएसएफ में कार्यरत हैं. वह राजस्थान में पोस्टेड हैं. उनका स्वास्थ्य खराब होने की वजह से वह जोधपुर स्थित AIIMS के में भर्ती हैं. उनके स्वास्थ्य के बारे में डॉक्टर ने अरुण के परिवार को जानकारी दी.

इसके बाद अरुण की मां शीलम्मा वासन (50) ने अपने बेटे से मिलने की ठानी और अपनी कार से अपनी बहू के साथ तथा कुछ रिश्तेदारों को लेकर निकल पड़ीं. मां ने केरल से अपना सफर शुरू किया और तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र तथा गुजरात से होते हुए राजस्थान की सीमा में पहुंचीं. 

बेटे से निलने के बाद मां ने बताया कि अरुण की हालत में सुधार हो रहा है. भगवान की कृपा से वह केरल से राजस्थान बिना किसी परेशानी के पहुंचीं. इसके लिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन, मुख्यमंत्री पी. विजयन और कांग्रेस नेता ओमान चांडी का शुक्रिया अदा किया. 

Coronavirus : 17 अप्रैल- अमेरिका में कुल 34,617 मौतें, भारत में 13 हजार से ज्यादा पॉजिटिव

Coronavirus: देश के 325 जिलों में अब तक सामने नहीं आया एक भी मामला, 20 अप्रैल के बाद लॉक डाउन से मिलेगी राहत!

First published: 17 April 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी