Home » इंडिया » Coronavirus: mumbai airport guideline to his passengers
 

Coronavirus: मुंबई एयरपोर्ट ने जारी की गाइडलाइन, कहा- परिचालन शुरू करने के लिए तैयार

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2020, 23:44 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया में अपना कहर बरपाया हुआ है. अब तक भारत में 779 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं इस भयानक महामारी से संक्रमितों की संख्या 25 हजार के करीब पहुंच गई है. इस बीच मुंबई एयरपोर्ट ने अपने यात्रियों के लिए एक गाइडलाइन जारी किया है.

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से देशभर में 3 मई तक लॉक डाउन की स्थिति है, इससे पहले ही मुंबई एयरपोर्ट ने यात्रियों के लिए गाइडलाइन जारी कर कहा है कि वह उड़ान भरने के लिए तैयार है. मुंबई एयरपोर्ट ने शनिवार 25 अप्रैल को अपना स्टेटमेंट जारी किया.

मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की तरफ से जारी संदेश में यात्रियों के लिए भी गाइडलाइन है. इसमें कहा गया है कि उसने उड़ान भरने के लिए जरूरी सभी सुरक्षा तैयारी कर ली है. यात्रियों को जारी गाइडलाइन में उसने कहा है कि एयरपोर्ट पर 1.5 मीटर की मार्किंग की गई है.

मुंबई एयरपोर्ट ने कहा है कि यात्री अपनी यात्रा के दौरान इस मार्किंग का ध्यान रखें. एयरपोर्ट ने ये भी कहा है कि यात्री काम कर रहे कर्मचारियों से कम से कम सम्पर्क बनाये और उनसे दूर रहें. यात्रा के दौरान यात्री ऑनलाइन चेक-इन का इस्तेमाल कर गैर जरूरी संपर्क से बचें.

यात्रियों से अनुरोध करते हुए एयरपोर्ट ने कहा है कि वे यात्रा के दौरान कम से कम सामान लेकर चलें. इसके अलावा ज्यादातर कॉन्टेक्ट लेस लेनदेन का इस्तेमाल करें. गौरतलब है कि देश में कोरोना से अबतक 779 लोगों की मौत हो चुकी है, इसके अलावा 25000 के आसपास लोग संक्रमित हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में 56 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है.

First published: 25 April 2020, 23:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी