Home » इंडिया » Corona virus: Newly married couple went on honeymoon in Shanghai, now admitted in isolation ward of Ajmer
 

कोरोना वायरस: नव विवाहित जोड़ा हनीमून पर गया था शंघाई, अब अजमेर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2020, 17:13 IST

चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब दुनियाभर को अपनी चपेट में ले रहा है. अपने हनीमून ट्रिप पर शंघाई गए एक नव-विवाहित जोड़े को भी इसकी कीमत चुकानी पड़ी है. यह नव विवाहित जोड़ा अब अजमेर के जेएलएन अस्पताल में कोरोनवायरस के संदिग्ध रोगियों के आइसोलेशन वार्ड में समय बिता रहे हैं. उनके नमूनों को आगे के निदान के लिए एसएमएस जयपुर अस्पताल भेजा गया है और उनके परिवार के सदस्यों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है.

एक रिपोर्ट के अनुसार किशनगढ़ (अजमेर) से नव-विवाहित जोड़ा 25 जनवरी को हनीमून ट्रिप पर शंघाई गया था, हालांकि कोरोनोवायरस के बारे में जानकारी प्राप्त करने के बाद 27 जनवरी को वापस आ गया. रिपोर्ट के अनुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (अजमेर) डॉ. के.के. सोनी ने कहा "उन्हें तब तक निगरानी में रखा गया है जब तक कि उनकी रिपोर्ट नहीं आती है जो अगले 24 घंटों में होने की उम्मीद है. मरीज लगभग 27 साल के हैं."

अतिरिक्त मुख्य सचिव (चिकित्सा और स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने कहा कि रविवार तक 27 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में से 3,933 यात्रियों की अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जांच की गई है. स्थिति का जायजा लेने के लिए लगातार समीक्षा बैठकें कर रहे हैं. वुहान से आने वाले यात्रियों को अलवर में ईएसआईसी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार वी.के. माथुर, ईएसआई निदेशक ने व्यवस्थाओं की जांच करने के लिए अस्पताल का निरीक्षण भी किया.

Coronavirus: चीन ने अमेरिका पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- दुनियाभर में वायरस का डर फैला रहा है

First published: 3 February 2020, 17:11 IST
 
अगली कहानी