Home » इंडिया » Coronavirus: Night curfew imposed in Delhi from 10 pm to 5 am with immediate effect till 30th April
 

Night Curfew in Delhi: राजधानी दिल्ली में लगा नाईट कर्फ्यू, रात 10 से सुबह 5 तक नहीं निकल सकते बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2021, 12:49 IST
night curfew in delhi (catch news)

Night Curfew in Delhi: देश में कोरोना वायरस(Coronavirus) का प्रभाव बढ़ने के साथ ही राजधानी दिल्ली में नाईट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राजधानी में तत्काल प्रभाव से नाईट कर्फ्यू का ऐलान किया है. नाईट कर्फ्यू रात में 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. दिल्ली सरकार ने 30 अप्रैल तक नाईट कर्फ्यू का ऐलान किया है.

राजधानी में कोरोना के कहर को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है. सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार, इस दौरान आवाजाही पर किसी तरह की रोक नहीं रहेगी. अगर आपके पास रेल एवं हवाई जहाज का टिकट है तो इसे दिखाने पर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस अड्डा आ जा सकते हैं.

इसके अलावा गर्भवती महिलाओं तथा इलाज के लिए जाने वाले मरीजों को नाइट कर्फ्यू में छूट दी जाएगी. जरूरी सेवाओं में लगे विभागों के लोगों को भी छूट दी जाएगी. सरकार ने जरूरी सेवाओं को इस आदेश से दूर रखा है. बीते शुक्रवार को सीएम केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली कोरोना संक्रमण की चौथी लहर का सामना कर रहा है.

सीएम केजरीवाल ने तब कहा था कि दिल्ली में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने का अभी कोई विचार नहीं है. उन्होंन कहा था कि यदि भविष्य में जरूरत पड़ेगी तो जनता से बात करके लॉकडाउन पर फैसला लिया जा सकता है. केजरीवाल ने कहा था कि भले ही कोरोना के केस तेजी के साथ बढ़ रहे हैं और यह चिंता का विषय है, लेकिन घबराने की कोई जरूरत नहीं है.

COVID-19 Update : कोरोना के मामले बढे, किस राज्य में कब तक बंद रहेंगे स्कूल, यहां है पूरी जानकारी

Coronavirus: मध्य प्रदेश सरकार ने दिखाई सख्ती, सील किया गया महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ बॉर्डर

First published: 6 April 2021, 12:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी