Home » इंडिया » Coronavirus: Nitish Kumar minister raised questions on Yogi govt on lockdown says its unsuccessful
 

Coronavirus: नीतीश के मंत्री का बयान- नाकाम हुआ लॉकडाउन, योगी और मोदी सरकार जिम्मेदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2020, 14:18 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन की स्थिति है. वहींं बिहार के मंत्री ने इसे लेकर केंद्र और यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधा है. नीतीश कुमार के मंत्री का कहना है कि लॉकडाउन फ्लॉप हो गया है और इसके लिए यूपी सरकार, दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार और केंद्र सरकार जिम्मेदार है. 

नीतीश कुमार सरकार में मंत्री संजय झा ने कहा कि देश में कोरोनावायरस को लेकर 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया था, लेकिन अब यह नाकाम हो चुका है. उन्होंने इसके लिए योगी सरकार पर जमकर सवाल उठाए है. संजय झा ने बेहद कड़े शब्दों में साफ-साफ योगी आदित्यनाथ सरकार, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार और केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया. 

दरअसल मीडिया ने जब संजय झा से पूछा गया कि लॉकडाउन का मकसद क्या नाकाम हो चुका है, तो उनका जवाब था, लॉकडाउन इसलिए लागू किया गया था कि जो जहां है, वह वहीं रहे. इसी को ध्यान में रखकर हमने इंतज़ाम किए थे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 100 करोड़ रुपये लॉकडाउन के लिए आवंटित किए थे.

उन्होंने कहा कि आनंद विहार से उत्तर प्रदेश के विभिन्न भागों तक बसों की व्यवस्था कर योगी सरकार ने इसे नाकाम कर दिया. बसों से लोगों को बिहार के सीमाई जिलों तक पहुंचाया गया. इससे हजारों की तादाद में लोग यहां आए. फिर हम लोगों को 25,000 से ज्यादा लोगों को उनके गांव पहुंचाना पड़ा.

संजय झा ने बताया कि हमारी योजना उन्हें कैम्पों में रखने की थी, हालांकि लोग हिंसक हो उठे. इसके अलावा कुछ जगहों पर लोग आत्महत्या पर उतारू हो गये. लोग कहने लगे कि जब दिल्ली और उत्तर प्रदेश सरकारें आने की व्यवस्था कर रही हैं, तो बिहार सरकार हमें कैसे कैम्पों में रहने के लिए मजबूर कर रही है.

संजय झा ने कहा कि जब आपने बसों की व्यवस्था कर दी और उन्हें यहां भेज दिया, तो आपने प्रधानमंत्री मोदी के लॉकडाउन के आह्वान की अवहेलना की. ऐसा करके आपने उसे नाकाम कर दिया. बसों की व्यवस्था कर जानबूझकर प्रधानमंत्री की योजना को नाकाम किया गया.

Coronavirus: भूखे-प्यासे बुजुर्ग दंपति ने मदद के लिए पुलिस को किया फोन, फिर हुआ ये

Coronavirus: राहुल गांधी का PM मोदी को पत्र- COVID 19 से लड़ने के लिए सरकार %E

First published: 30 March 2020, 14:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी