Home » इंडिया » Coronavirus: No evidence of infection spreading in people cured with Covid-19
 

कोरोना वायरस से ठीक हो चुके लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं, संक्रमण फैलने के कोई सबूत नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2020, 19:17 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप दुनिया में तेजी से बढ़ता जा रहा है. इस बीच एक खुशखबरी सामने आई है. विशेषज्ञों ने बताया है कि कोविड-19 से ठीक हुए मरीजों में दोबारा कोरोना होने के कोई लक्षण सामने नहीं आए हैं. कोरोना रोगियों के इलाज में शामिल डॉक्टर्स ने ये दावा किया है.

डॉक्टर्स ने कहा है कि कोई सबूत नहीं मिले हैं कि ठीक हो चुके मरीजों में कोरोना वायरस का  संक्रमण फिर से फैल रहा है. आईसीएमआर के सदस्य और डॉक्टर गिरिधर बाबू ने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि ठीक हो चुके लोगों में फिर से संक्रमण पाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि रोगियों के ठीक होने के बाद कुछ लक्षण कोविड-19 लक्षणों के साथ भ्रम पैदा कर सकते हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने आयुर्वेद डॉक्टर पर ठोंका 10,000 रुपये का जुर्माना, कोरोना की दवा खोजने का किया था दावा

पुणे में कोरोना रोगियों का इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि साल की शुरुआत में चीन में कोरोना वायरस से ठीक हो चुके लोगों में संक्रमण दोबारा फैलने की खबरें सामने आई थीं. उन्होंने बताया कि उस पर आगे कोई जानकारी नहीं दी गई, यानि कि दुनिया में  कहीं से भी संक्रमण दोबारा फैलने की कोई खबर नहीं आई.

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 68,898 नए मामले सामने आये. इस दौरान 983 लोगों की जान गई. देश में अब COVID19 मामलों की संख्या बढ़कर 29,05,824 तक पहुंच गई है. देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 54,849 है. 20 अगस्त तक कोरोना वायरस के लिए कुल 3,34,67,237 सैंपल टेस्ट किए गए जिनमें से 8,05,985 सैंपल कल टेस्ट किए गए हैं.

कोरोना वायरस: भारत में ठीक होने वाले मरीजों का बना रिकॉर्ड, 24 घंटे में दुनिया में सबसे ज़्यादा लोग हुए ठीक

कोरोना वायरस भी नहीं रोक सकी प्रेमी जोड़ों का मिलन, दूल्हा हुआ Covid संक्रमित तो अस्पताल पहुंच गई दुल्हन

First published: 21 August 2020, 19:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी