Home » इंडिया » Coronavirus: No proposal by government to carry out deduction in the salary of its employees
 

कोरोना वायरस: केंद्रीय कर्मचारियों का वेतन काटा जाएगा या नहीं, वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर दी जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2020, 20:27 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है. इस दौरान पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर सरकारी कर्मचारियों की वेतन कटौती की बात की जा रही थी. लेकिन अब सरकार की तरफ से साफ इनकार किया गया है कि किसी भी केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में कटौती का कोई प्रस्ताव है.

केंद्रीय वित्त मंत्रालय की तरफ से एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है. वित्त मंत्रालय की तरफ से ट्वीट में कहा गया, "केंद्र सरकार के कर्मचारियों की किसी श्रेणी के मौजूदा वेतन में कोई भी कटौती नहीं की जाएगी. इसके लिए सरकार के विचार के तहत कोई प्रस्ताव नहीं है. मीडिया के कुछ लोगों द्वारा इस पर फैलाई गई रिपोर्टें झूठी हैं. इनका कोई आधार नहीं है."

इसके अलावा मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी बताया है कि केंद्र सरकार के कर्मियों के वेतन में कोई भी कटौती का प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है. उन्होंने ट्वीट किया, "मीडिया के एक सेक्शन में प्रसारित हो रहे फर्जी खबर से कृपया सावधान रहें और इसे नजरअंदाज करें. सरकार अपने कर्मचारियों के वेतन में कोई कटौती करने नहीं जा रहा है."

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले कम होने की बजाय तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 67,152 पर पहुंच गई है. इसके साथ ही देश में कोरोना के चपेट में आकर अब तक 2206 लोगों की मौत हो चुकी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना के सबसे अधिक 4213 नए मामले सामने आए. यह एक दिन में नए मामलों का अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड आंकड़ा है. इससे पहले एक दिन में सबसे अधिक नए संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3900 था. पिछले 24 घंटों में 97 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है.

Coronavirus: पिछले 24 घंटे में अब तक के सबसे ज्यादा केस, संक्रमितों की संख्या पहुंची 67,152

चीन में एक बार फिर हुई कोरोना वायरस की वापसी, दर्जनों केस के बाद इस शहर में फिर से लॉकडाउन

First published: 11 May 2020, 20:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी