Home » इंडिया » Coronavirus: No reimposition of lockdown in Delhi says Health Minister Satyendar Jain
 

Coronavirus: क्या दिल्ली में फिर से लगने वाला है लॉकडाउन? स्वास्थ्य मंत्री ने ये दिया जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2020, 13:51 IST

Coronavirus: दिल्ली में ठंड बढ़ने के साथ कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. देश की राजधानी में प्रतिदिन कोरोना वायरस के रिकॉर्ड नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन लगाए जाने के अटकलें जोरों पर थी. लॉकडाउन की अटकलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद जैन ने जवाब दिया है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में लॉकडाउन लगाए जाने की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. स्वास्थ्य मत्री ने कहा कि देश में जब लॉकडाउन किया गया था तब हम सीखने की प्रक्रिया में थे. लॉकडाउन से जो सीखने को मिला, अब उसका फायदा लेना है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उस लॉकडाउन का फायदा मास्क से भी लिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से सबसे कम संक्रमित हॉस्पिटल के स्टाफ के लोग हैं, क्योंकि वो सुरक्षा ले रहे हैं. इसलिए दिल्ली में लॉकडाउन का कोई चांस ही नहीं है. इससे सुरक्षा ही इसका बचाव है. सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी में कोरोना वायरस का तीसरा पीक (सर्वोच्च स्तर) पार कर चुका है.

Coronavirus: राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर, केंद्र सरकार ने 750 आईसीयू बेड देने का किया वादा

उन्होंने बताया कि देश की राजधानी में लॉकडाउन का पहला पीक जून महीने में आया था. इसके बाद  दूसरा पीक सितंबर महीने में और तीसरा पीक अभी आया था. अब तीसरा पीक भी जा चुका है. उन्होंने बताया कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 15 फीसदी आया था, अब वह दोबारा नहीं आएगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक दिन में 95 मौत सबसे ज़्यादा टेस्ट की वजह से सामने आया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं तथा सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं कर रहे हैं, उन पर सख्ती की जाएगी. उन्होंने बताया कि पिछले दिनों दिल्ली में 45 करोड़ से ज्यादा लोगों के चालान किए गए हैं. बाजार बंद करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में अबी कोई समीक्षा नहीं की गई है. 

Coronavirus Update : 24 घंटों में COVID-19 के 30,548 नए मामले, जानिए अब देश में कितने एक्टिव केस

Coronavirus Update : आज से खुल गए शिर्डी साईं सहित महाराष्ट्र के कई बड़े मंदिर, जानिए क्या हैं गाइडलाइन

First published: 16 November 2020, 13:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी