Home » इंडिया » Coronavirus: Now aiims doctor found covid19 positive
 

Coronavirus: AIIMS के डॉक्टर को हुआ कोरोना, दिल्ली के 7 डॉक्टर Covid19 पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2020, 15:42 IST

Coronavirus: देशभर में कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन की स्थिति है. भारत में अब तक 50 से ज्यादा लोगों की इस वायरस की चपेट में आकर मौत हो चुकी है. वहीं देश के सबसे बड़े अस्पताल aiims से एक बुरी खबर आ रही है. aiims के एक डॉक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऐम्स के इस डॉक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद दिल्ली में 7 डॉक्टरों में कोरोना वायरस पाया जा चुका है. बुधवार को सफदरजंग अस्पताल के दो डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

बताया गया कि covid19 मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम के एक डॉक्टर में कोरोना के लक्षण पाए गए, वहीं जैवरसायन विभाग में स्नातकोत्तर तृतीय वर्ष की एक छात्रा कोरोना वायरस पॉज़िटिव पाई गई. छात्रा हाल ही में विदेश यात्रा पर गई थी. इसके बाद इन दोनों को कोरोना वायरस वार्ड में भर्ती कराया गया.

इसके अलावा दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक के दो डॉक्टर तथा कैंसर सेंटर का एक डॉक्टर भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था. इस तरह दिल्ली के सात डॉक्टर कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जा चुके हैं.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है, दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कई लोगों में कोरोना वायरस पाए जाने के बाद मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है. देश मे अब तक 1965 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं, इसके अलावा 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 150 से अधिक लोग ठीक होकर अपने घर भी वापस आ चुके हैं.

First published: 2 April 2020, 15:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी