Home » इंडिया » Coronavirus: Now voice of Amitabh Bachchan will not be heard by calling anyone, this is reason
 

Coronavirus: अब किसी को फोन करने पर नहीं सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज, ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2021, 19:42 IST

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप शुरू होने के साथ लोगों के फोन की कॉलरट्यून में इससे बचाव के लिए संदेश सुनाई देता था. इसमें अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई देती थी. लेकिन अब आपको किसी को फोन करने पर अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई नहीं देगी. बता दें कि आज भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है.

इसके साथ ही अधिकारियों ने कोरोना वैक्सीन प र आधारित नयी कॉलर ट्यून (Caller tune) जारी कर दी है. इस कॉलर ट्यून में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की जगह अब एक महिला की आवाज डाली गई है. नयी कॉलर ट्यून में कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान के बारे में जागरूकता फैलाया जा रहा है.

देश में आज से होगा COVID-19 टीकाकरण, इन लोगों नहीं लगाई जानी चाहिए वैक्सीन, देखिये पूरी लिस्ट

इसके साथ ही इस कॉलर ट्यून में अफवाहों पर लगाम लगाने का मैसेज भी है. कॉलर ट्यून की आवाज में कहा जाता है, "नया साल कोविड-19 की वैक्सीन के रूप में नई आशा की किरण लेकर आया है. भारत में विकसित टीका बीमारी के खिलाफ सुरक्षित और प्रभावी है. यह कोविड के विरूद्ध हमें प्रतिरोधक क्षमता देती है."

बता दें कि नई कॉलर ट्यून में लोगों से भारत की कोरोना वैक्सीन पर विश्वास करने तथा अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की गई है. इस कॉलर ट्यून में कहा गया है, "भारतीय वैक्सीन पर भरोसा करें. अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं. अफवाहों पर भरोसा ना करें." गौरतलब है कि पुरानी कॉलर ट्यून में अमिताभ बच्चन की आवाज खांसी के साथ शुरू होती थी.

पुरानी कॉलर ट्यून में कोरोना वायरस के लिए सावधानियां बरतने की सलाह दी जाती थी. बता दें कि दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गई थी. इसमें कॉलर ट्यून से केंद्र सरकार द्वारा अमिताभ बच्चन की आवाज हटाने संबंधी निर्देश देने की मांग की गई थी.

Coronavirus: क्या कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के पहले तथा बाद में पी सकते हैं शराब? जानिए क्या होगा प्रभाव

Covid Vaccination : सीरम के सीईओ अदार पूनावाला और AIIMS निदेशक रणदीप गुलेरिया ने लगवाया टीका

First published: 16 January 2021, 19:42 IST
 
अगली कहानी