Home » इंडिया » Coronavirus: Officials says indian railway extends suspension of passenger services till 3rd may
 

कोरोना वायरस: लॉकडाउन बढ़ने के बाद ट्रेनें चलेंगी या नहीं, भारतीय रेलवे ने जारी किए निर्देश

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2020, 16:06 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है. इसके बाद भारतीय रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों के चलने या न चलने को लेकर जानकारी दी है. रेलवे के अधिकारियों ने बताया है कि देश में लॉकडाउन होने तक पैसेंजर ट्रेनें रद्द रहेंगी. भारतीय रेलवे द्वारा सभी यात्री ट्रेनों के रद्द करने का दिशा निर्देश जारी किया गया है.

रेलवे द्वारा जारी निर्देश के अनुसार, 3 मई तक देश में प्रीमियम ट्रेनें, मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें, पैसेंजर ट्रेनें, उपनगरीय ट्रेनें, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे आदि सभी यात्री ट्रेन चौबीसों घंटे रद्द रहेंगी. रेलवे ने एक और अहम जानकारी दी है. रेलवे ने बताया कि पैसेंजर ट्रेनों के रद्द होने के बीच देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए माल और पार्सल गाड़ियों की आवाजाही बनी रहेगी.

इसके अलावा रेलवे ने जारकारी दी कि सभी स्टेशनों और रेलवे स्टेशन परिसर में आरक्षित/अनारक्षित यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग के लिए काउंटर 3 मई 2020 तक बंद रहेंगे. रेलवे मंत्रालय के एक्सक्यूटिव डायरेक्टर राजेश दत्त बाजपेयी ने इसकी जानकारी दी. 

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आज फिर देश को संबोधित करते हुए कहा देश में लॉकडाउन को अब 3 मई तक और बढ़ाना पड़ेगा. पीएम मोदी ने कहा कि हम सबको  अनुशासन का वैसे ही पालन करना है, जैसे हम अभी तक करते आए हैं.

उन्होंने देशवासियों से प्रार्थना करते हुए कहा कि कोरोना को किसी भी कीमत पर नए क्षेत्रों में फैलने से रोकना है. पीएम मोदी ने कहा कि यदि स्थानीय स्तर पर अब एक भी मरीज बढ़ता है तो ये देश के लिए चिंता का विषय है.

कोरोना वायरस: भारत ने 3 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, WHO ने PM मोदी के फैसले पर कही बड़ी बात

कोरोना वायरस: सड़क पर गिरा दूध मटके में भरता दिखा शख्स, Video देख हो जाएंगे इमोशनल

lockdown: वो 7 'टास्क', जिनके लिए पीएम मोदी ने लोगों से अपने संबोधन में मांगा सहयोग

First published: 14 April 2020, 16:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी