Home » इंडिया » Coronavirus: Pfizer Covid-19 vaccine was given to the doctor, death after 16 days
 

डॉक्टर को दी गई थी Pfizer की कोरोना वैक्सीन, शरीर में दिखने लगे थे अजीब लक्षण, 16 दिन बाद मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2021, 12:56 IST

Coronavirus: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस वैक्सीन पर तेजी से काम हो रहा है. इस बीच Pfizer की वैक्सीन लेने की वजह से एक डॉक्टर की 16 दिन बाद मौत हो गई. 3 जनवरी को इस डॉक्टर की कोरोना वैक्सीन दी गई थी. अमेरिका के साउथ फ्लॉरिडा के इस 56 वर्षीय डॉक्टर की पत्नी ने बताया कि उनके पति की मौत फाइजर की कोरोना वैक्सीन लेने की वजह से हुई है.

डॉक्टर ने फाइजर की पहली खुराक 3 जनवरी को ली थी. इस मामले को लेकर अमेरिका के स्वास्थ्य अधिकारी जांच कर रहे हैं. डॉक्टर माइकल करीब 10 साल से माउंट सिनाई मेडिकल सेंटर में काम कर रहे थे. डॉक्टर की पत्नी हेदी नेकलमेन ने जानकारी दी कि फाइजर की कोरोना वैक्सीन लेने के 16 दिन बाद उनके पति की मौत हो गई.

बिहार: एक ही स्कूल के 22 बच्चे पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप के बाद दूसरे टेस्ट में निकले निगेटिव

सेंटर फॉर डिजीजी कंट्रोल प्रिवेंशन डॉक्टर की मौत की जांच कर रहा है. डॉक्टर की पत्नी ने बताया कि फाइजर का टीका लेने के कुछ दिनों बाद ही उनके पति में अजीबो-गरीब लक्षण दिखाई देने लगे थे. उनके हाथ-पैर में छोटे-छोटे धब्बे हो गए थे. इसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था.

ICU में वह एक दुर्लभ बीमारी का शिकार हो गए थे. पत्नी ने एक फेसबुक पोस्ट में बताया कि आखिरी सर्जरी से दो दिन पहले उनके पति  को प्लेटलेट्स की कमी की वजह से स्ट्रोक हुआ था. वहीं डॉक्टर की मौत पर फाइजर कंपनी का कहना है कि हमें नहीं लगता हमारी वैक्सीन का इससे कोई लेना-देना है.

बता दें कि भारत समेत दुनियाभर के 190 से ज्यादा देश खतरनाक कोरोना वायरस  की चपेट में हैं. दुनियाभर में अभी तक 8.88 करोड़ लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. अब तक 19 लाख से ज्यादा लोग इस खतरनाक बीमारी से अपनी जान गंवा चुके हैं. भारत में संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ के पार हो चुकी है. 

Pravasi Diwas: भारत दो मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन के साथ मानवता की सुरक्षा के लिए तैयार- PM

दर्दनाक हादसा : अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात शिशुओं की मौत, गृह मंत्री शाह ने जताया दुःख

First published: 9 January 2021, 12:56 IST
 
अगली कहानी