Home » इंडिया » Coronavirus: PGIMER doctors stitch back injured hand of Punjab ASI over 7 hour surgery
 

कोरोना वायरस: 7 घंटे की लंबी सर्जरी के बाद जोड़ा गया पंजाब पुलिस के ASI का कटा हाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2020, 13:00 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है, इस बीच एक दिन पहले पंजाब से एक भयानक घटना सामने आई थी. दरअसल, पटियाला जिले की एक सब्जी मंडी में पुलिसकर्मियों ने कर्फ्यू पास दिखाने की बात कही थी, जिसे लेकर निहंगों के समूह ने पुलिस दल पर हमला कर दिया था. इस हमले में पंजाब पुलिस के सहायक उप-निरीक्षक हरजीत सिंह का हाथ तलवार से कट गया था.

पंजाब पुलिस के सहायक उप-निरीक्षक हरजीत सिंह का हाथ अब सात घंटे की लंबी सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने जोड़ दिया है. चंडीगढ़ स्थित पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) के डॉक्टरों ने रविवार को सहायक उप निरीक्षक का कटा हाथ सर्जरी के बाद सफलतापूर्वक जोड़ दिया है.

अधिकारियों ने जानकारी दी कि 50 साल के एएसआई का हाथ जोड़ने के लिए सात घंटे से अधिक समय तक सर्जरी की गई. पीजीआईएमईआर ने जानकारी दी कि उनके निदेशक डॉ. जगत राम को पंजाब के डीजीपी ने सुबह आठ बजे के आस-पास फोन किया था. इसके बाद वहां के ट्रॉमा सेंटर में आपातकालीन टीम को अलर्ट कर दिया गया.

पीजीआईएमईआर ने जानकारी दी कि प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख प्रोफेसर रमेश शर्मा को इस सर्जरी का काम सौंपा गया. सर्जरी सुबह 10 बजे शुरू हुई, इस काम में करीब साढ़े सात घंटे का समय लगा. यह तकनीकी रूप से बहुत जटिल और चुनौतीपूर्ण सर्जरी थी. इस काम को डॉक्टरों ने सफलतापूर्वक सम्पन्न किया गया.

गौरतलब है कि निहंगों के समूह ने हमले में सहायक उप-निरीक्षक हरजीत सिंह का हाथ तलवार से काटा था, वहीं पंजाब के तीन अन्य पुलिसकर्मी तथा एक मंडी अधिकारी भी घायल हो गया था. इस मामले में पंजाब पुलिस ने एक महिला सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया. हमला सन्नौर नगर में सुबह सवा छह बजे के आस-पास हुआ था.

महाराष्ट्र : बीजेपी MLA का अनुरोध- इस क्षेत्र में हैं कोरोना वायरस के कई मरीज, सेना की जाए तैनात

लॉकडाउन 2.0 का पीएम मोदी आज कर सकते हैं ऐलान, कुछ शर्तों के साथ छूट मिलने की उम्मीद 

First published: 13 April 2020, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी