Home » इंडिया » Coronavirus: PM Modi appeals muslims worship more during in ramadan
 

कोरोना वायरस: PM मोदी ने रमजान को लेकर मुस्लिम समुदाय से की अपील- पहले से ज्यादा करें इबादत

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2020, 14:15 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप दिनोदिन बढ़ता ही जा रहा है. पीएम मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम में मुस्लिमों से एक खास अपील की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर की जनता को संबोधित करते हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों से रमजान दौरान ज्यादा इबादत करने की अपील की. पीएम मोदी ने कहा कि मुस्लिम समाज पहले से ज्यादा इबादत करें.

पीएम मोदी ने कहा कि इससे दुनिया ईद से पहले कोरोनावायरस के प्रकोप से मुक्त हो जाएगी. इस्लामिक कलैंडर के अनुसार, साल का नौवां महीना रमजान का होता है. एक दिन पहले ही रमजान का पाक महीना शुरू हुआ है. इसमें मुस्लिम सुमदाय के लोग रोजा रखते हैं और इबादत करते हैं. इस दौरान सभी मुस्लिम कुरान पढ़ते हैं. 

उन्होंने कहा कि देश का हर नागरिक कोरोना वायरस की लड़ाई का सिपाही है और मुश्किल वक्त में पूरा देश एक साथ चल रहा है. इस दौरान देश के सारे लोग एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि पूरे देश में एक महायज्ञ हो रहा है. इस दौरान कोई गरीबों को खाना खिला रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि कोई जरूरतमंदों की मदद कर रहा है. इसके अलावा लोग मुफ्त में सब्जियां दे रहा है. इस भावना को मेरा नमन है. उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई पब्लिक ड्राइवेन है. पीएम मोदी ने इस दौरान मास्क की जरूरत पर भी बात की. उन्होंने कहा कि मास्क अब जीवन का हिस्सा बन गए हैं. इंसान को सुरक्षित रखने के लिए मास्क बहुत महत्वपूर्ण हैं.

'मन की बात' में पीएम मोदी ने लोगों की तारीख की, बोले- कोरोना से लड़ाई में देश का हर नागरिक शामिल

कोरोना वायरस से जल्द मुक्त हो सकते हैं देश के ये 16 राज्य, सकारात्मक आकड़ों से बंधी उम्मीद

First published: 26 April 2020, 14:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी