Home » इंडिया » CoronaVirus: PM Modi's message - April 5 at 9 pm Turn off the lights at home
 

Coronavirus : 5 अप्रैल रविवार रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए घर की सभी लाइटें करें बंद : PM मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2020, 9:49 IST

कोरोनो वायरस (coronavirus) महामारी के प्रसार से निपटने के लिए 21 दिनों के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगो के साथ एक वीडियो सन्देश जारी किया है. उन्होंने कहा ''सोशल डिस्टेंसिग की लक्ष्मण रेखा को कभी भी लांघना नहीं है. सोशल डिस्टेंसिग को किसी भी हालत में तोड़ना नहीं है. कोरोना की चेन तोड़ने का यही रामबाण इलाज है''.

पीएम मोदी ने कहा हमको कोरोनो वायरस द्वारा निर्मित अंधेरे से प्रकाश की ओर बढ़ना है. उन्होंने कहा ''ये लॉकडाउन का समय जरूर है, हम अपने अपने घरों में जरूर हैं, लेकिन हम में से कोई अकेला नहीं है. 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है, हर व्यक्ति का संबल है''.


 

पीएम मोदी ने लोगों से कहा ''5 अप्रैल को रात 9 बजे घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं और उस समय जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा, तब प्रकाश की उस महाशक्ति का अहसास होगा''. उन्होंने कहा इस रविवार, 5 अप्रैल को हमें कोरोनावायरस के अंधेरे को चुनौती देने की जरूरत है. पीएम मोदी ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान लोगों में अभूतपूर्व अनुशासन और सेवा का भाव था.पीएम मोदी ने कोरोना लॉकडाउन का सम्मान करने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया.

भारत में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 2543 पहुंच गई है. गुरुवार को 500 से ज्यादा नए मामले सामने आये हैं, जो अभी तक का सबसे बड़ा दैनिक आंकड़ा है. 72 लोगों की भारत में अभी COVID -19 से मौत हुई है. भारत में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है जहां 423 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि 21 की मौत हुई है. इसके बाद केरल में 286, तमिलनाड़ु 309 और दिल्ली में 293 लोग संक्रमित हैं.

Coronavirus: दुनियाभर में COVID-19 से 53000 से ज्यादा मौतें, भारत में संक्रमण का आंकड़ा 2500 के पार

First published: 3 April 2020, 9:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी