Home » इंडिया » Coronavirus: PM Modi talks Pranab Mukherjee Pratibha Patil Manmohan Singh amid Covid19
 

कोरोना संकट: क्या PM मोदी उठाने जा रहे बड़ा कदम, पूर्व राष्ट्रपतियों और पूर्व प्रधानमंत्रियों से की बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2020, 19:25 IST

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपतियों और पूर्व प्रधानमंत्रियों से से बातचीत की है. प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी तथा प्रतिभा देवी सिंह पाटिल के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, एचडी देवगौड़ा से भी फोन पर बातचीत की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट पर कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी बात की है. इसके अलावा विपक्षी दलों के कई नेताओं से भी उन्होंने फोन पर बात की. पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता  बनर्जी तथा ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से भी फोन पर बात की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीएम मोदी ने इसके अलावा तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन से भी फोन पर कोरोना संकट को लेकर बात की है. पीएम ने NDA के सहयोगी दल शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल से भी बातचीत की है. प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से वीडियो कांफ्रेंस से भी बातचीत करेंगे.

इससे पहले पीएम मोदी ने दो अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कोरोना संकट पर बातचीत की थी. पीएन ने मुख्यमंत्रियों से कहा था कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद लोगों के जनजीवन को धीरे-धीरे सामान्य बनाया जाए. इसले लिए साझी रणनीति तैयार करना महत्वपूर्ण है.

प्रधानमंत्री ने कहा था कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद लोगों के फिर से बाहर निकलने को ध्यान में रखते हुए एक केंद्र और राज्यों को मिलकर एक सही रणनीति तैयार करनी चाहिए. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सभी राज्य सरकारों की ओर से महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं. अबतक देश में इस खतरनाक महामारी से 77 लोगों की मौत हो चुकी है, इसके अलावा 3374 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

Coronavirus: JNU का छात्र जाने लगा बाहर, सुरक्षाकर्मी ने रोका तो बोला- मुझे कोरोना है, तुम पर खांस दूंगा

लॉक डाउन: कोरोना वायरस की वजह से नोएडा में 30 अप्रैल तक बढ़ाई गई धारा 144

First published: 5 April 2020, 18:26 IST
 
अगली कहानी