Home » इंडिया » Coronavirus: PM Modi talks with BJP district president of Varanasi adviced use towel as mask
 

कोरोना वायरस: PM मोदी ने काशी के BJP जिलाध्यक्ष से फोन पर ऐसा क्या कहा कि Audio हुआ वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2020, 16:14 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण संपूर्ण देश में लॉकडाउन की स्थिति है. इस दौरान पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीजेपी जिलाध्यक्ष से फोन पर बात की है. पीएम मोदी और बीजेपी जिलाध्यक्ष का ये ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के भाजपा जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा से फोन पर बात करते हुए काशी का हाल-चाल पूछा. पीएम मोदी ने इस दौरान उनसे फैशनेबल मास्क की जगह गमछा प्रयोग करने की बात कही. दरअसल, जब हंसराज विश्वकर्मा ने पीएम से मास्क के संबंध में बताया तो उन्होंने कहा कि मास्क डॉक्टरों तथा ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों के लिए है.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे उत्तर प्रदेश में तो हमसब लोग अपने सिर पर गमछा बांधते हैं. इसके अलावा हम तौलिया रखते हैं. उसी गमछे से मुंह ढंकने की आदत डाल लीजिए. उन्होंने कहा कि सबसे कहिए कि गमछा बांधने की आदत डालें. प्रधानमंत्री ने आरोग्य सेतु ऐप के बारे में भी लोगों को जानकारी देने को कहा. पीएम मोदी ने बताया कि यह ऐप बहुत महत्वपूर्ण है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण भारत में अब तक 199 लोगों की जान जा चुकी है. भारत में शुक्रवार सुबह तक 6,412 कोरोना के पुष्ट मामले आ चुके हैं. इसके अलावा दुनियाभर में 16 लाख से ज़्यादा लोग इस भयानक महामारी के चपेट में आ चुके हैं. जिसमें से 95,000 से ज़्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

Lockdown : लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने को लेकर ओडिशा के बाद इन राज्यों ने भी दिए बड़े संकेत

कोरोना संकट: मोदी सरकार का एक और बड़ा फैसला, मास्क-वेंटिलेटर्स और PPE पर खत्म किए टैक्स

कोरोना का खौफ: सड़क पर पड़े थे दो-दो हजार के नोट, पुलिस आई और जलाकर कर दिया खाक

First published: 10 April 2020, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी