Home » इंडिया » Coronavirus: PM Narendra Modi appeal to turn off lights for 9-minutes at 9 pm tonight
 

Coronavirus: आज रात 9 बजे जलाना है दिया, याद दिलाने के लिए PM मोदी ने कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2020, 17:14 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संपूर्ण देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया है. इसी क्रम में पीएम ने आज रात 9 बजे 9 मिनट तक लाइट बंदकर देशवासियों से दिया और मोमबत्ती, टॉर्च जलाने की अपील की है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि 5 अप्रैल को रात सभी देशवासी 9 बजे अपने घरों की लाइट बंद कर घर के बाहर 9 मिनट तक दीपक, मोमबत्ती की प्रकाश करें.

आज 5 अप्रैल है तो यह काम आज शाम 9 बजे करना है. इस कार्यक्रम की याद दिलाने के लिए पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है- #9pm9minute. इस ट्वीट के जरिए देशवासी कार्यक्रम को भूल न जाएं, उसे पीएम ने याद दिलाया है.

 

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने शुक्रवार को एक वीडियो संदेश जारी किया था. इस वीडियो संदेश में ही उन्होंने कहा था कि रविवार 5 अप्रैल को, हम सबको मिलकर, कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है, उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है. पीएम ने कहा था कि कोरोना ने हमारी आस्था, विश्वास, विचारधारा, परंपरा पर हमला बोला है.  

उन्होंने कहा था कि इन चीजों को बचाने के लिए हम सबको सबसे पहले कोरोना वायरस को परास्त करना है. पीएम ने अपील की थी कि सभी मत, पंथ, विचारधारा के लोग एकजुट होकर कोरोना नामक महामारी को परजित करें.

Coronavirus: JNU का छात्र जाने लगा बाहर, सुरक्षाकर्मी ने रोका तो बोला- मुझे कोरोना है, तुम पर खांस दूंगा

लॉक डाउन: कोरोना वायरस की वजह से नोएडा में 30 अप्रैल तक बढ़ाई गई धारा 144

First published: 5 April 2020, 17:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी