Home » इंडिया » Coronavirus: PM Narendra Modi appeals from careless people to taking serious lockdown
 

Coronavirus: लोगों की लापरवाही देख गुस्साए पीएम ! राज्य सरकारों से कहा- कानूनों का करवाएं पालन

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2020, 18:10 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में तहलका मचा हुआ है. देश के कई शहरों को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है. कई राज्य सरकारों ने अपने राज्यों में धारा 144 लगा दी है, इसके बाद भी लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुस्सा हो गए हैं. उन्होंनें देश की राज्य सरकारों से नियमों का पालन करवाने को कहा है.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस संबंध में एक ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, "लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं."

प्रधानमंत्री मोदी की यह चिंता जायज भी है. गौरतलब है कि रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान लोग इकट्ठा होकर सड़कों पर ताली और थाली बजा रहे थे. पीएम मोदी ने भीड़ इकट्ठा होने के लिए मना किया था लेकिन लोग जुलूस निकाल रहे थे. इसके अलावा लॉकडाउन में भी लोग सड़कों पर लगातार बाहर निकल रहे हैं.

गौरतलब है कि इस संक्रमण को रोकने का एकमात्र उपाय यही है कि एक जगह भीड़ इकट्ठा न होने पाए. अभी भारत में स्टेज-3 जैसे हालात नहीं आए हैं, इससे पहले ही सरकार हालात को नियंत्रण में लेना चाहती है. लेकिन यदि वायरस का संक्रमण सामुदायिक तौर पर फैलने लगा तो हालात बदतर हो जाएंगे.

भारत में अभी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 400 के पार पहुंच गई है. इसके अलावा इससे अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. डॉक्टर्स का कहना है कि कोरोना वायरस का जीवन से 10 से 15 दिन का ही है. यदि इन 15 दिनों में हम वायरस को रोकने में कामयाब हुए तो इस पर आसानी से काबू पाया जा सकता है. 

Coronavirus: मोदी सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला, आर्थिक बेलआउट पैकेज की कर सकती है घोषणा

कोरोना वायरस: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, जेल से भीड़ कम करने के लिये कैदी हों रिहा

 

First published: 23 March 2020, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी