Home » इंडिया » Coronavirus: PM Narendra Modi changed his twitter and facebook profile picture wear gamchha
 

कोरोना वायरस: आपने भी मान ली PM मोदी की यह बात, तो मास्क पर नहीं खर्च करना पड़ेगा पैसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2020, 15:14 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है. इसके अलावा पीएम मोदी ने देशवासियों के लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करने का अनुरोध किया है. पीएम मोदी ने कहा कि नए मरीज पैदा होना देश के लिए चिंता का विषय है.

देश के संबोधन के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट की प्रोफाइल फोटो बदल दी. पीएम मोदी अपनी प्रोफाइल फोटो में इस बार कुछ अलग नजर आए. पीएम मोदी अपनी प्रोफाइल फोटो में मुंह पर गमछा लपेटे और हाथ जोड़े तस्वीर लगाई. इस फोटो के साथ एक तरह से पीएम मोदी ने गमछा पहनने की आदत डालने की बात कही.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में बार-बार जिक्र किया कि लोग सिर्फ मास्क पहनने की चिंता ना करें, उन्होंने कहा कि अपने घर में किसी भी कपड़े या गमछे अथवा तौलिये से अपने चेहरे को ढक सकते हैं. इससे मास्क खरीदने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी और आपको पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा.  साथ ही घर में बने फेस-कवर या मास्क का उपयोग करें.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि लोग लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंशिंग की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करें. पीएम मोदी ने जब राष्ट्र के नाम संबोधन शुरू किया था तो इस दौरान उन्होंने मुंह पर गमछा लपेटा हुआ था. वहीं बीते दिनों पीएम मोदी ने जब देश के अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की थी तो भी वह मुंह पर गमछा बांधे नज़र आए थे. 

lockdown: वो 7 'टास्क', जिनके लिए पीएम मोदी ने लोगों से अपने संबोधन में मांगा सहयोग

Ambedkar Jayanti 2020: असाधारण प्रतिभा के धनी थे डॉ. बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर

First published: 14 April 2020, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी