Home » इंडिया » Coronavirus: PM Narendra Modi will hold a meeting through video conference with state Chief Ministers
 

कोरोना संकट: मुख्यमंत्रियों के साथ कल 5वीं बैठक करेंगे PM मोदी, हो सकता है कोई बड़ा फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2020, 18:09 IST

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच खबर आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल पांचवी बार कोरोना वायरस के मुद्दे पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा करने वाले हैं. कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी कल पांचवी बार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. पीएम मोदी यह चर्चा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे.

माना जा रहा है कि इस बैठक में कुछ बड़ा फैसला हो सकता है. इससे पहले पीएम मोदी ने 20 मार्च, 2 अप्रैल, 11 अप्रैल और 27 अप्रैल को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस पर बैठक कर चुके हैं. देश में फिलहाल लॉकडाउन की स्थिति है, जिसका चरण 17 मई को समाप्त हो रहा है. माना जा रहा है कि इस बैठक में लॉकडाउन के अगले चरण के बारे में भी चर्चा हो सकती है.

 

बताया जा रहा है कि राज्यों ने रेड, ग्रीन और ऑरेन्ज ज़ोन को लेकर नियमों पर आपत्ति जताई है. माना जा रहा है कि इस बैठक में राज्य पीएम मोदी से इस पर भी बात करेंगे. दरअसल, राज्यों का कहना है कि प्रवासी मजदूरों के वापस आने से जिलों में कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं. जिस कारण सभी जिले रेड ज़ोन में आ जाएंगे. ऐसे में स्थिति सामान्य होने में काफी मुश्किल हो जाएगी. 

कोरोना वायरस: इस नर्स मां ने 40 दिन से नहीं देखा अपनी 14 माह की बेटी को, Video देख हो जाएंगे इमोशनल

इससे पहले आज देश के कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों तथा स्वास्थ्य सचिवों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की थी. बातचीत के दौरान राजीव गौबा ने लॉकडाउन के नियमों को आसान बनाने पर राज्यों के विचार जाने थे. इसके अलावा कंटेनमेंट जोन में रोकथाम को लेकर चर्चा की थी.

बैठक में कैबिनेट सचिव ने बताया था कि देश के अलग-अलग राज्यों के 3.5 लाख प्रवासी श्रमिकों को उनके गृहराज्य वापसे भेजने के लिए रेलवे ने 350 से ज्यादा श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकारों से अधिक श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने में रेलवे का सहयोग करने की अपील भी की.

Coronavirus: योगी सरकार का बड़ा एक्शन प्लान, सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में हाई लेवल मेडिकल टीम

Coronavirus: देश के रेस्टोरेंट और होटल ने सरकार से मांगी अनुमति- करने दें शराब की होम डिलिवरी

First published: 10 May 2020, 18:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी