Home » इंडिया » Coronavirus: PM Narendra Modi will launch a Jan Andolan campaign today for Covid-19
 

Coronavirus संकट से देश को बचाने के लिए PM मोदी की पहल, जन आंदोलन की करेंगे शुरुआत

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2020, 10:23 IST

Coronaviurs: कोरोना वायरस का देशभर में प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कोरोना संकट से देश को निकालने के लिए आज जन आंदोलन की शुरुआत करने जा रहे हैं. गुरुवार को पीएम मोदी कोरोना के खिलाफ एक जागरुकता अभियान की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से यह जानकारी दी गई है.

PMO के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी का कोविड-19 के खिलाफ ये अभियान देश में आने वाले त्योहारों तथा देश की अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखकर शुरू होने जा रहा है. इस अभियान का उद्देश्य कोरोना के खिलाफ जन भागीदारी को प्रोत्साहित करना है. पीएम मोदी इसमें लोगों को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने तथा अपने हाथों को स्वच्छ रखने का संदेश देंगे.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस जागरुकता अभियान के बारे बताते हुए कहा कि कोरोना वायरस से बचाव ही एकमात्र हथियार है. उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना तथा हाथ धोते रहना चाहिए. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इसी सिद्धांत का पालन करते हुए सार्वजनिक स्थानों पर इन उपायों के बारे में जागरुकता बढ़ाया जाएगा.

उन्होंने जानकारी दी कि कोरोना काल में सावधानी की जरुरत है. इसे लेकर जन जन तक जनचेतना की मुहिम चलाई जाएगी. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की दवा और वैक्सीन के बिना मास्क, सामाजिक दूरी तथा हाथ धोना ही सुरक्षा कवच हैं. ठंड के दिन आ रहे हैं, इसमें लोगों को और सावधानी बरतने की जरूरत है. इसे लेकर जन आंदोलन शुरू होगा.

बता दें कि भारत में अब तक कोरोना वायरस के कुल 68 लाख 32 हजार 988 नए मामले सामने आ चुके हैं. देश में अब तक एक लाख 5 हजार 554 लोगों की जान जा चुकी है. पिछले 24 घंटों के दौरान भारत में कोरोना के 78,809 नए मामले सामने आए. इस दौरान 963 लोगों ने अपनी जान भी गंवा दी है. अच्छी बत यह है कि भारत में अब तक इलाज के बाद 58 लाख 24 हजार 462 लोग ठीक हो चुके हैं. हालांकि अभी भी नौ लाख 2 हजार 972 लोग कोरोना का दंश झेल रहे हैं.

Corona Virus Update: मई के बाद रूस में फिर आए एक दिन में 11 हजार से अधिक मामले, दुनियाभर में 3.63 करोड़ लोग

Coronavirus: कोरोना वायरस से मरे 400 से ज्यादा लोगों का अंतिम संस्कार कर चुके हैं ये शख्स

First published: 8 October 2020, 8:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी