Home » इंडिया » Coronavirus: PM Narendra Modi will talk to 7 states CM on September 23 amid Covid-19
 

देश में कोरोना वायरस की बिगड़ रही है स्थिति, PM मोदी 23 सितंबर को 7 राज्यों के CM से करेंगे बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2020, 17:04 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस से देश में स्थिति बिगड़ती जा रही है. हर रोज देश में 90 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. इसी मुद्दे पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करने जा रहे हैं. पीएम मोदी उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश तथा महाराष्‍ट्र समेत 7 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे.

इस बैठक में देश की राजधानी दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना महामारी की हालात पर चर्चा के लिए पहले भी मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक कर चुके हैं. सबसे पहले पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के मसले पर 16 और 17 जून को चर्चा की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जून को कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी.

पीएम मोदी ने 16 जून को पंजाब, उत्‍तराखंड, झारखंड, असम, केरल, छत्‍तीसगढ़, त्रिपुरा, गोवा, मणिपुर, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मेघायल, लद्दाख, पुडुचेरी, मिजोरम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दादरा-नगर हवेली, दमन-दीव, सिक्किम एवं लक्षद्वीप के मुख्‍यमंत्री शामिल थे.

Monsoon session: भारी हंगामे बीच राज्यसभा में पास हुआ कृषि बिल, सरकार ने कांग्रेस पर लगाए ये आरोप

इसके बाद 17 जून को पीएम मोदी ने महाराष्‍ट्र, दिल्‍ली, गुजरात, तमिलनाडु, राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, उत्‍तर प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, बिहार, जम्‍मू-कश्‍मीर, तेलंगाना और ओडिशा के मुख्‍यमंत्रियों के साथ चर्चा की थी. अब एक बार फिर 23 सितंबर को वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे.

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान 92,605 नए मामले सामने आए. इस दौरान 1,133 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ देश में कोरोना वायरस का कुल मामला 54,00,620 हो गया है. अभी भी देश में 10,10,824 सक्रिय मामले हैं. हालांकि 43,03,044 लोग ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. भारत में अब तक कुल 86,752 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है. 

बिहार चुनाव से पहले ICU में भर्ती हुए राम विलास पासवान, बेटे चिराग ने चिट्ठी लिखकर कही ये बात

50 लीटर की कार की टंकी, पेट्रोल पंप ने डाल दिया 52 लीटर तेल, मचा बवाल तो आई पुलिस

First published: 20 September 2020, 17:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी