Home » इंडिया » Coronavirus: Police inspector Srusti Srotiya prepare masks after her duty overs for publics
 

कोरोना वायरस: इस महिला इंस्पेक्टर को करेंगे सलाम, ड्यूटी के बाद जरूरतमंदो के लिए बनाती हैं मास्क

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2020, 15:10 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस से एक तरफ जहां देश संकट की स्थिति में है, वहीं कुछ लोग इस स्थिति में देश के लिए अपना सब कुछ कुर्बान करने को तैयार हैं. ऐसी ही एक महिला पुलिस इंस्पेक्टर हैं, जिन्होंने अपनी ड्यूटी खत्म होने के बाद भी देशसेवा और इंसानियत के लिए खुद को बलिदान कर दिया है. वह अपनी ड्यूटी खत्म होने के बाद जरूरतमंदों के लिए मास्क बनाती हैं.

आप जानकर दंग रह जाएंगे कि महिला इंस्पेक्टर खुद अपने हाथों से सिलाई मशीन पर ये मास्क बनाती हैं. ये महिला पुलिसकर्मी दिनभर अपनी ड्यूटी करती हैं तथा शाम को ड्यूटी खत्म होने के बाद जरूरतमंद लोगों के लिए सिलाई मशीन में मास्क सिलती हैं और उन्हें बांटने जाती हैं. इनकी कहानी जानकर लोग उन्हें सलाम कर रहे हैं.

महिला पुलिस इंस्पेक्टर की तस्वीर शेयर करते हुए एक यूजर ने ट्वीट किया, ''महिला पुलिसकर्मी का नाम सृष्टि स्रोतिया है. वह मध्यप्रदेश के सुरई ग्रामीण पुलिस थाने में कार्यरत हैं. सृष्टि अपनी ड्यूटी खत्म होने के बाद जरूरतमंद लोगों के लिए मास्क बनाती हैं. ये मास्क वह उन लोगों के लिए बना रही हैं जिनके पास मास्क नहीं हैं."

गौरतलब है कि देश में कोरोना संकट तेजी से बढ़ता जा रहा है. हर रोज कोरोना पीड़ितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. देश में अब तक 166 लोग कोरोना वायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं. इसके अलावा 5 हजार से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से पीड़ित होकर जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं.

दिल्ली: कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाकर पड़ोसियों ने दो महिला डॉक्‍टरों से की मारपीट

प्रधानमंत्री के सम्मान में बालकनी में खड़े होने की कही गई बात, तो PM मोदी ने दिया ये जवाब 

First published: 9 April 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी