Home » इंडिया » Coronavirus: Prime Minister Narendra Modi mann ki baat on Covid 19 lockdown
 

कोरोना वायरस: PM मोदी ने क्यों मांगी देश की जनता से माफी, लॉकडाउन पर कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2020, 14:16 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है. इसे लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों को संबोधित किया. रेडियो कार्यक्रम मन की बात(Mann Ki Baat) के जरिए पीएम मोदी ने महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस और लॉकडाउन पर अपने विचार देश की जनता के सामने रखे.

पीएम मोदी ने लॉकडाउन के दौरान देश की जनता को होने वाली परेशानियों पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने इसके लिए देश की जनता से माफी मांगते हुए कहा कि यह हमारी लिए बेहद जरूरी है. उन्होंने कोरोना वायरस को हराने वाले कुछ डॉक्टरों से भी बात की. पीएम मोदी ने कहा कि  सबसे पहले वह  देशवासियों से क्षमा मांगते हेैं.

इसके आगे पीएम मोदी ने कहा, "मुझे विश्वास है कि आप मुझे जरूर क्षमा करेंगे. कुछ ऐसे फैसले लेने पड़े हैं, जिसकी वजह से आपको परेशानी हुई है. गरीब भाई-बहनों से क्षमा मांगता हूं. आपकी परेशानी समझता हूं लेकिन 130 करोड़ देशवासियों को बचाने के लिए इसके सिवा और कोई रास्ता नहीं था. इसलिए ये कठोर कदम उठाना आवश्यक था."

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया की हालत देखने के बाद एक यही रास्ता बचा था. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ने दुनिया को कैद कर लिया है. सबके लिए यह चुनौती है. कोरोना वायरस इंसान को मारने की जिद उठाए है. इसलिए पूरी मानव जाति को इकट्ठा होकर इस वायरस को खत्म करने का संकल्प लेना होगा.

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन खुद के बचाने के लिए है. हम सबको अपने आपको और अपने परिवार को बचाना है. इसलिए हमें लक्ष्मण रेखा का पालन करना है और कोई नियम नहीं तोड़ना है. हालांकि कुछ कुछ लोग अभी भी ऐसा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह परिस्थितियों की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं.

लॉकडाउन के दौरान IIT रुड़की ने ऐसे शुरु की पढ़ाई, जानकर करेंगे तारीफ

UP: बुलंदशहर में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव, कई रिश्तेदारों की होगी जांच

First published: 29 March 2020, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी