Home » इंडिया » Coronavirus: Prime Minister Narendra Modi takes his second dose of COVID-19 vaccine at AIIMS
 

Coronavirus: PM मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, लोगों से की ये खास अपील

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2021, 9:27 IST
narendra modi Corona vaccine (ani)

Coronavirus: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने आज सुबह दिल्ली के एम्स(AIIMS) जाकर कोरोना वायरस वैक्सीन(Coronavirus Vaccine) की दूसरी डोज लगवा ली है. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. पीएम मोदी ने इससे पहले 1 मार्च को भारत बायोटेक की देश में विकसित कोवैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी.

 

पीएम मोदी आज ट्वीट किया, ''AIIMS में आज मुझे कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई. टीकाकरण हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में से एक है. अगर आप वैक्सीन लगवाने के लिए योग्य हैं तो जल्द ही cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करा कर वैक्सीन लगवाएं." पीएम मोदी को जिन दो नर्सों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी उनमें से एक पुडुचेरी की पी. निवेदा और दूसरी पंजाब की निशा शर्मा थीं.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश में जानलेवा कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे. यह बैठक आज शाम 6.30 बजे होगी. फिलहाल देश में कोरोना वायरस की रफ्तार बेकाबू सी लग रही है. कोरोना की नई लहर बड़ी चुनौती बनकर सामने आई है. पिछले 24 घंटे के दौरान देश में एक दिन के सबसे अधिक कोरोना वायरस के केस दर्ज किए गए.

दूसरी तरफ अब तक देश में कोरोना वैक्सीन की 9 करोड़ से ज्यादा डोज दी जा चुकी हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर कोरोना का टीकाकरण किया जा रहा है. कोरोना टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण 1 अप्रैल से शुरू हुआ था. इसके तहत 45 साल या उससे ज्यादा उम्र के किसी भी व्यक्ति को कोरोना का डोज लगवाने की अनुमति है.

Covid-19 : अकेले ड्राइविंग करने वाले व्यक्ति के लिए भी मास्क पहनना अब अनिवार्य- हाईकोर्ट

Coronavirus Update : 24 घंटे में आये रिकॉर्ड 1,15,700 नए मामले, 630 मौतें, जानिए कहां, कितने मामले

First published: 8 April 2021, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी